'Howdy Modi': अमेरिका में पीएम मोदी का खास अंदाज़ में स्वागत करेगा भारतीय समुदाय

Jul 18 2019 02:21 PM
'Howdy Modi': अमेरिका में पीएम मोदी का खास अंदाज़ में स्वागत करेगा भारतीय समुदाय

वाशिंगटन: अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ होने वाले पीएम मोदी के एक कार्यक्रम को 'हाओडी मोदी (Howdy Modi)' नाम दिया गया है. यह कार्यक्रम 22 सितंबर को आयोजित होने वाला है. दरअसल दक्षिण पश्चिम अमेरिका में दोस्ताना अंदाज़ में एक-दूसरे को 'हाओडी (Howdy)' कहने का ट्रेंड है. हाओडी (Howdy) अंग्रेजी शब्द हाओ डू यू डू (How do you do) का छोटा रूप है.

इस कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के हज़ारों लोगों के हिस्सा लेने की संभावना जताई जा रही है. विशेष बात यह है कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कोई टिकट नहीं है. इसके लिए केवल आपको ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के भाषण के अतिरिक्त भारतीय-अमेरिकी रिश्तों को दर्शाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

Howdy Modi कार्यक्रम का आयोजन टेक्सस इंडिया फ़ोरम द्वारा किया जा रहा है. टेक्सास इंडिया फोरम के एक बयान में कहा गया है कि इस आयोजन से सामान्य लोगों को प्रोत्साहित करने और साझा हितों और संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के बीच दसियों हजार लोगों के जुड़ने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा इस कार्यक्रम में अमेरिका भर के सैकड़ों प्रमुख व्यापारिक और सामुदायिक नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर बुरे फंसे ट्रंप, विदेश विभाग बोला- तलाशा नहीं, खुलेआम घूम रहा था

कुलभूषण मामला: अदालत के फैसले पर इमरान का ट्वीट, कहा- ICJ का निर्णय सराहनीय

कुलभूषण जाधव मामला: 1 रु वाले भारतीय वकील से हारा पाक का 20 करोड़ का वकील