आधुनिक क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज में से एक मोहम्मद शमी ने कई बार की थी आत्महत्या की कोशिश
आधुनिक क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज में से एक मोहम्मद शमी ने कई बार की थी आत्महत्या की कोशिश
Share:

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों में से एक और वापसी करने वाले बादशाह मोहम्मद शमी क्रिकेट जगत के इस दौर में आतंक पैदा कर रहे हैं, लेकिन एक समय था जब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहने के लिए अपना दिमाग बना लिया था। शमी के लिए यह समय काफी तनावपूर्ण रहा, लेकिन उन्होंने अपनी जान गंवाने के बजाय काफी संघर्ष किया। एक प्रसिद्ध वेबसाइट मोहम्मद शमी से बात करते हुए अप्रत्याशित रूप से वर्ष 2020 में पता चला कि ' उन्होंने बताया कि उनके जीवन में कई कठिनाइयां समवर्ती रूप से आईं क्योंकि इस वजह से उन्होंने अपने जीवन में तीन बार आत्महत्या करने का मन बनाया। और उनमें से एक और सबसे विनाशकारी कारण अपनी पत्नी हसीन जहां के साथ उनके संबंधों में दरार थी । इसके साथ ही वह अपनी बेटी को लेकर भी चिंतित था। '

मोहम्मद शमी का दर्द तब गूंज उठता है जब वह विस्फोटक भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव हुए थे, उन्होंने उस इंस्टाग्राम चैट के दौरान कहा था 2015 विश्व कप में हुई चोट के बाद टीम में वापसी करने में मुझे 18 महीने लग गए। इस सब के बाद, यह मेरे कैरियर का सबसे दुर्भाग्यपूर्ण दौरा था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आप जानते हैं कि भारत जैसी टीम में वापसी करना कितना मुश्किल होता है।

मोहम्मद शमी कई बार अपने जीवन में कठिन समय से अधिक चले गए । उन्होंने यह भी कहा कि मुझे लगता है कि अगर मुझे जिस समय मुझे सबसे ज्यादा जरूरत होती, उस समय मुझे परिवार का समर्थन नहीं मिलता तो मैं क्रिकेट छोड़ देता। मैंने तीन बार आत्महत्या करने के बारे में सोचा  शमी वापसी राजा ने आखिरकार कहा कि जब आपके साथ अपने लोग होते हैं तो आप किसी भी परिस्थिति को माउंट कर सकते हैं। भारतीय तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि अगर उस समय मेरा परिवार मेरे साथ नहीं होता और मैं उन्हें धन्यवाद देता कि वे मेरे साथ हैं तो मैं कुछ अवज्ञाकारी हरकत करता।

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -