तेल के जहाज में भड़की आग, श्रीलंका की मदद के लिए तुरंत पहुंचा भारत
तेल के जहाज में भड़की आग, श्रीलंका की मदद के लिए तुरंत पहुंचा भारत
Share:

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्कों की सहायता के लिए सदैव तैयार रहने वाले भारत ने एक बार फिर श्रीलंका की एक आवाज पर 'बचाव दल' को तत्काल रवाना कर दिया है। दरअसल, तेल लदे श्रीलंका के जहाज में आग भड़कने के बाद वहां की नेवी ने भारतीय कोस्ट गार्ड से सहायता मांगी थी। 'एमटी न्यू डायमंड' श्रीलंका तट से 37 नॉटिकल माइल्स ईस्ट में हैं। भारतीय कोस्ट गार्ड कहा कि तीन जहाजों और डोर्नियर विमान को फ़ौरन रवाना किया है। बताया जा रहा है कि जहाज में लगभग 2 लाख मीट्रिक टन क्रूड ऑइल है।

समुद्र और वायु में समन्वित खोज और बचाव अभियान में तत्काल शौर्य, सारंग और समुद्र पहरेदार के साथ एक डोर्नियर विमान को काम पर लगाया गया है। कोस्ट कार्ड ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''श्रीलंका नेवी की ओर से इंडिया कोस्ट कार्ड से तेल टैंकर में आग और धमाके के बाद सहायता मांगी गई है। ICG जहाजों और विमान को सहता के लिए फ़ौरन तैनात किया गया है। ट्वीट में रक्षामंत्री और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता को भी टैग किया गया है। 

एक अन्य ट्वीट में कहा गया है कि, ''इंडियन कोस्ट कार्ड ने शौर्य, सारंग, समुद्र पहरेदार और डोर्नियर विमान को ऑइल टैंकर पर आग बुझाने के काम में लगाया है।'' 

National Nutrition Week 2020: रोगों से रहना है दूर तो इन पोषक आहार को डाइट में करें शामिल

2019 में 90 हज़ार युवाओं ने की आत्महत्या, NCRB की रिपोर्ट में सामने आई ये वजह

वोडाफोन-आइडिया को मिलेगी संजीवनी ! ये कंपनियां कर सकती हैं बड़ा निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -