भारतीय तटरक्षक अपतटीय गश्ती पोत 'सुजीत' का आज होगा शुभारंभ
भारतीय तटरक्षक अपतटीय गश्ती पोत 'सुजीत' का आज होगा शुभारंभ
Share:

इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) जहाज 'सुजीत' गोवा शिपयार्ड लिमिटेड द्वारा निर्मित पांच अपतटीय पैट्रोल वेसल (OPV) की श्रृंखला में दूसरा मंगलवार को गोवा में चालू किया जाएगा। भारतीय तटरक्षक बल ने कहा कि यह पोत पीएम नरेंद्र मोदी के 'मेक इन इंडिया' के दृष्टिकोण के अनुरूप बनाया गया है। स्वदेश निर्मित जहाज का संचालन रक्षा उत्पादन सचिव राज कुमार द्वारा किया जाएगा।

रक्षा स्टाफ के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा कि हर देश अपने रणनीतिक हित के आधार पर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैयारी करना जारी रखेगा। जीआरएसई यार्ड रावत से कोलपट्टा 17-A फ्रिगेट युद्धपोत में पहली परियोजना की शुरुआत को संबोधित करते हुए कहा, "हम लद्दाख में एक गतिरोध की स्थिति में हैं और इसके आधार पर कुछ विकास गतिविधि है जो चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में चल रही है। हर राष्ट्र अपनी रणनीतिक रुचि के आधार पर अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैयारी करना जारी रखेगा। "

उन्होंने कहा "मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम किसी भी घटना के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिसका हमें सामना करना पड़ सकता है," उन्होंने कहा "कोविड-19 महामारी संबंधी आवश्यकताओं के बीच उत्तरी सीमा पर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति बदलने की चीन की कोशिश थी। रावत ने कहा कि मुझे जमीन, समुद्र और हवा पर स्तरीय तैयारी करनी है। मुझे पूरा भरोसा है कि भारतीय सशस्त्र बल हमारे सीमांतों की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसई), कोलकाता ने सोमवार को प्रोजेक्ट 17 ए में तीन स्टेल्थ फ्रिगेट्स "हिमगिरी" के पहले 01:30 बजे के प्रक्षेपण के साथ एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की।

ICC ने जारी किया 2022 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम, टीम इंडिया इस दिन खेलेगी पहला मुकाबला

अभी और ठिठुरेगा उत्तर भारत, दिल्ली में 5 डिग्री तक जा सकता है तापमान

देश में 1 करोड़ के करीब पहुंचे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में मिले 22 हज़ार नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -