भारतीय हांगकांग में नहीं मना सकेंगे नया साल
भारतीय हांगकांग में नहीं मना सकेंगे नया साल
Share:

नई दिल्ली। चीन के विशेष शासित क्षेत्र में इस बार भारतीय न्यू ईयर नहीं मना पाऐंगे। दरअसल यदि आप न्यू ईयर भारत में मनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह बेहद बुरा है। दरअसल नववर्ष जनवरी 2017 में वहां जाने से पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो फिर लोगों को वहां प्रवेश नहीं मिलेगा। माना जा रहा है कि बड़े पैमाने पर भारतीय इस तरह के बदलाव से परेशान होंगे।

मिली जानकारी के अनुसार इमीग्रेशन विभाग द्वारा कहा गया कि भारतीय हांगकांग से आते हैं और उनकी यात्रा के तहत हांगकांग में प्रवेश करते हैं इतना ही नहीं यदि आगमन से पहले पंजीकरण के लिए आॅनलाईन आवेदन करने होते हैं तो दूसरी ओर लोगों को रजिस्ट्रेशन करना होता है। मिली जानकारी के अनुसार वैध पासपोर्ट र खने वालों को 14 दिन के लिए हांगकांग की यात्रा की सुविधा दी गई थी।

मगर हांगकांग ने निर्णय लिया कि वहां पर शरण लेने वाले भारतीयों की तादाद में बढ़ोतरी को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया है। इस मामले में कहा कि आप चाहे जितनी बार हांगकांग की यात्रा कर सकते हैं। भारतीय नागरिकों को विमान में सवार होने से पहले एप्रूवल दिखाना होगा। इस तरह से भारतीयों को एक तरह से वहां पर नए साल मनाने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

चीन ने अमेरिका को लौटाया पानी के नीचे चलने वाला ड्रोन

आतंकियों को पनाह देना बंद करे भारत, UN

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -