मकरान कप : भारत ने जमाया एक स्वर्ण और पांच रजत पदकों पर कब्जा

चाबहार : शहर में चल रहे मकरान कप के बॉक्सिंग में भारत ने एक स्वर्ण और पांच रजत पदक जीते हैं। भारत के चैम्पियन मुक्केबाज दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों ने भी अपने-अपने वर्ग में रजत पदक जीते हैं। दीपक ने बुधवार रात खेले गए 49 किग्रा वर्ग के फाइनल में जाफर नसेरी को हराकर सोना जीता। 

इंग्लैंड ने अंतिम मैच 2 विकेट से जीता, क्लीन स्वीप से चूका भारत

इस तरह प्राप्त हुए रजत पदक 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके अलावा पी ललिता प्रसाद (52 किग्रा), राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (60 किग्रा), दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा), संजीत (91 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों में चांदी जीतने वाले सतीष कुमार (91 किग्रा) ने भी अपने-अपने वर्ग में रजत पदक हासिल किए। नेशनल चैंपियन मनीष को दानियल शाह बक्श से हार का सामना करना पड़ा, जबकि सतीष को मोहम्मद एमलियास ने हराया। 

ख़त्म नहीं हो रहा टेस्ट क्रिकेट, बस थोड़ा बढ़ावा देने की जरुरत- डेव रिचर्डसन

और भी कई मुकाबलों में हुआ शानदार प्रदर्शन 

जानकारी के अनुसार गत वर्ष इंडियन ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाले संजीत को फाइनल में एल्डिन घौसन के हाथों हार झेलनी पड़ी। वही प्रसाद को ओमिद साफा अहमदी के हाथों हार कर दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। दुर्योधन को वेल्टरवेट फाइनल में सज्जाद जाहेद केजिम से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले रोहित टोकस (64 किग्रा) और मंजीत सिंह पंघाल (75 किग्रा) को सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

कभी परिवार ने किया था विरोध और आज देश की सबसे बड़ी महिला मुक्केबाज है 'मेरीकॉम'

विश्व कीर्तिमान रचकर आई अपूर्वी चंदेला का हुआ भव्य स्वागत, झलक पाने को टूट पड़े प्रशंसक

मैक्सिको ओपन : नडाल को शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे निक किरियोस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -