भारत, बांग्लादेश सीमा बलों के बीच दिल्ली में आयोजित होगी उच्चस्तरीय वार्ता

Sep 02 2018 07:44 PM
भारत, बांग्लादेश सीमा बलों के बीच दिल्ली में आयोजित होगी उच्चस्तरीय वार्ता

 

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश की सीमा सुरक्षा बलों के बीच कल होने वाली उच्चस्तरीय बैठक के दौरान भारत बांग्लादेशी अपराधियों द्वारा बीएसएफ जवानों पर हमला और सीमा पार तस्करी से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेगा. एक अधिकारी के अनुसार, भारत और बांग्लादेश बैठक में रोहिंग्या के आंदोलन के बारे में अपडेट साझा करेंगे. इसके बाद  7 सितंबर को दोनों बलों के बीच चर्चा का संयुक्त रिकॉर्ड भी हस्ताक्षरित किया जाएगा.

ऑल स्टेट कश्मीरी पंडित कॉन्फ्रेंस का सरकार पर इल्ज़ाम

सीमा निदेशक बांग्लादेश (बीजीबी) के  महानिदेशक (डीजी) मेजर जनरल एमडी शाफेनुल इस्लाम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल 6 दिवसीय दौरे पर आया है, इसी दौरान यह प्रतिनिधिमंडल अपने समकक्षों  बीएसएफ के साथ द्वि-वार्षिक वार्ता आयोजित करेगा. भारत की बीएसएफ का नेतृत्व डिग्री के के शर्मा द्वारा किया जाएगा.

कारगिल चुनाव : बीजेपी का पहली बार खुला खाता, जानें किस पार्टी को बहुमत मिला

एक अधिकारी ने बताया कि भारत और बांग्लादेश के बीच संबंध इस समय अपने चरम पर हैं. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी अपराधियों द्वारा बीएसएफ कर्मियों पर हमलों के खिलाफ रोकथाम, अंतर सीमा अपराधों को रोकने के संयुक्त प्रयास, भारतीय विद्रोही समूहों (दूसरी तरफ से परिचालन) के खिलाफ कार्रवाई, कल शुरू होने वाली डीजी-स्तरीय वार्ता के एजेंडे का हिस्सा रहेंगे. प्रवक्ता ने कहा कि सीमा के बुनियादी ढांचे से संबंधित मुद्दे, सीमा के कमजोर इलाकों में एक साथ समन्वयित गश्त और जानकारी के पारस्परिक साझाकरण भी बीएसएफ के विषयों का हिस्सा रहेंगे. 

खबरें और भी:-​

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह: ममता ने किया 2020 तक कुपोषण ख़त्म करने का दावा, पर कुछ और ही कहते हैं आंकड़े

इस संगीतकार ने मुनि तरुण सागर पर की थी अभद्र टिप्पणी

जलेबी खाते हुए ही संत बन गए थे तरुण सागर महाराज!!

?