नए साल में 3.40 लाख बैंक कर्मचारी करेंगे बड़ी हड़ताल
नए साल में 3.40 लाख बैंक कर्मचारी करेंगे बड़ी हड़ताल
Share:

नए साल का आगमन होने वाला है और इसके साथ ही कई नई बातें सामने आने वाली है. लेकिन अभी हम आपको बैंकों से जुडी हुई एक सुचना देने जा रहे है. बताया जा रहा है कि ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन नए साल में एक हड़ताल करने वाला है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यह हड़ताल स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के 5 सहायक बैंकों द्वारा कर्मचारियों के सेवा करार के उल्लंघन को लेकर की जाना है. जानकारी में ही यह बात भी सामने आई है कि यह विरोध प्रदर्शन 8 जनवरी को किया जाना है. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल में 3.40 लाख कर्मचारी शामिल होने वाले है.

स्टेट बैंक के सहायक बैंकों के नाम कुछ इस प्रकार बताये जा रहे है :- स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक आफ हैदराबाद और स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर.

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया है कि स्टेट बैंक के के 5 सहायक बैंकों के द्वारा द्विपक्षीय समझौते का उल्लंघन किया गया है और इस कारण विरोध के तौर पर यह हड़ताल की जा रही है. बताया जा रहा है कि इन सभी बैंकों के द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि कर्मचारियों पर एकतरफा सेवा शर्तें थोपी जा सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -