वंदे भारत के तहत भारत वापस लाए गए 11 लाख लोग, उड्डयन मंत्रालय ने दी जानकारी
वंदे भारत के तहत भारत वापस लाए गए 11 लाख लोग, उड्डयन मंत्रालय ने दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: वंदे भारत मिशन के अंतर्गत कोरोना महामारी में विदेश में फंसे 11 लाख से अधिक भारतीयों को स्वदेश वापस लाया जा चुका है। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है। केंद्र सरकार ने इस योजना को सात मई को लांच किया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा है कि अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड, फ्रांस, जर्मनी आदि देशों के साथ हुए द्विपक्षीय हवाई सेवा से संबंधित समझौते के तहत लोगों को वापस लाने में सहायता मिली है। यह सेवा अब भी जारी है।

इस हफ्ते के शुरुआत में नागरिक उड्डयन मंत्री द्वारा किए गए ऐलान का जिक्र करते हुए श्रीवास्तव ने कहा कि 18 और देशों ऑस्ट्रेलिया, इटली, जापान, न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, बहरीन, इजरायल, केन्या, फिलीपींस, रूस, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, भूटान, नेपाल और श्रीलंका के साथ भी हवाई सेवा आरंभ करने पर चर्चा हो रही है।

उन्होंने कहा है कि वंदे भारत मिशन के पांचवें चरण के तहत तक़रीबन 500 अंतराष्ट्रीय उड़ानें अब तक संचालित की गई हैं। अगस्त माह के आखिर तक तक़रीबन 375 और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होनी हैं। फिलहाल दुनिया भर में तबाही मचा रही कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से कुछ चुनिंदा फ्लाइट्स ही चलाई जा रही हैं। 

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- मुसलमानों को बचाते हुए असम तक भेद सकता है हमारा परमाणु हथियार

रूस की कोरोना वैक्सीन पर सवाल बरक़रार, अगले हफ्ते शुरू होगी स्पुतनिक-V की स्टडी

दुनिया के तीसरे सबसे रईस शख्स बने फेसबुक CEO जकरबर्ग, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -