चीन के बाजार में भारत के इस ऑटोमोबाइल कंपनी ने रखा कदम, नया कीर्तिमान स्थापित
चीन के बाजार में भारत के इस ऑटोमोबाइल कंपनी ने रखा कदम, नया कीर्तिमान स्थापित
Share:

त्योहारों के सीजन में ऑटो मार्किट में नयी गाड़ियों की लॉन्चिंग की बाहार आयी हुई है वही इस बीच देश की बड़ी ट्रैक्टर कंपनी सोनालिका अब चीन के ऑटो बाजार में पहुंच गई है। सोनालिका ग्रुप के मुताबिक उनकी फ्लैगशिप कंपनी इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड चीन के शैनडांग लुयु हेवी इंडस्ट्री कॉरपोरेशन के साथ मिलकर चीन में 40 करोड़ डॉलर की लागत से संयुक्त उपक्रम बनाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक ट्रैक्टर्स के इंजन के लिए सोनालिका चीन में एक असेंबली प्लांट लगाने की तैयारी कर रही है, आपको बता दे कि ‘सोनालिका’ भारत की सबसे बड़ी ट्रैक्टर एक्सपोर्ट कंपनी है। आइटीएल ने इस समय 120 देशों में अपनी मौजूदगी बना रखी है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि इस समय चीन दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर बाजार है और अब धीरे-धीरे ग्लोबल ट्रैक्टर निर्माता के रूप में अपनी मजबूती दर्ज कर रहा है, ऐसे में सोनालिका के लिए यहां काफी अवसर हैं। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि लुयु ने चीन के स्मॉल लोडर, फोर्कलिफ्ट बाजार में अच्छी मौजूदगी बना रखी है। यह अपने उत्पादों को दूसरे देशों में निर्यात भी करती है। चीन में हमारे ट्रैक्टर्स की डिमांड काफी ज्यादा है। और हम उम्मीद करते है कि अपने पार्टनर के साथ मिलकर चीन के किसानों को बेहतर तकनीकी और उचित मूल्य पर ट्रैक्टर उपलब्ध करवाएंगे।
 
कंपनी के मुताबिक हम लुयु के अलावा दूसरे पार्टनर्स  के साथ मिलकर इस कारोबार को आगे बढ़ाने पर भी विचार कर रहे हैं। इस संयुक्त उपक्रम के जरिये लुयु के लोडर और दूसरी उपकरणों के लिए इंजन भी असेंबल किए जाएंगे।जिस तरह सोनालिका ग्रुप चीन में अपने लिए संभावना तलाश रही है। ऐसे में इस बात की उम्मीद लगाई जा सकती है की भारत में मौजूदा अन्य  ट्रैक्टर कंपनियां भी ऐसे कदम उठाएंगी . 

Blaupunkt ने भारत में लांच किया कार इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम, जाने ख़ास

जान है प्यारी तो टायर्स का ऐसे रखे ध्यान, लम्बा चलेंगे साथ देंगे

MG मोटर्स ये नयी SUV होगी लांच, इससे पहले जाने क्या है फीचर्स और कीमत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -