एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप : 17 पदकों के साथ भारत तीसरे स्थान पर
एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप : 17 पदकों के साथ भारत तीसरे स्थान पर
Share:

नई दिल्ली : भारत ने सोमवार को वियतनाम की हो ची मिन्ह सिटी में सम्पन्न हुई 17वीं एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 7स्वर्ण सहित कुल 17 पदक जीतकर तीसरा स्थान पर कब्जा जमाया. भारतीय एथलीटों ने 7 स्वर्ण, 4 रजत और 6 कांस्य पदक हासिल किए. जापान 13 स्वर्ण पदक के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर रहा जबकि चीन को 11 स्वर्ण पदक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. 

भारत ने 2014 में ताइपे में हुई पिछली चैंपियनशिप में 2 स्वर्ण, 6 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 12 पदक जीते थे और वह पांचवे स्थान पर रहा था. भारतीय एथलीटों ने अंतिम दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 स्वर्ण, 3 रजत और 2 कांस्य पदक जीते.

लिली दास और जिस्ना मैथ्यू ने गोल्डन डबल पूरा किया. पश्चिम बंगाल की 17 वर्षीय लिली दास ने महिलाओं की 800 मीटर दौड़ का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इससे पहले उन्होंने 1500 मीटर का स्वर्ण पदक भी जीता था. अमोज जैकब ने पुरुषों की 800 मीटर दौड़ में सोना जीता वहीं महिलाओं की 4 गुणा 400 मीटर रिले टीम ने भी स्वर्ण जीता. जिस्ना मैथ्यू इसी टीम की सदस्य हैं.

नीरज चोपड़ा (77.60 मी) ने भाला फेंक में रजत , पुरुषों की 4 गुणा 400 मीटर रिले टीम ने रजत और अभिषेक पाल ने पुरुषों की 10000 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता जबकि किशन नरसी को कांस्य पदक मिला। सोनू कुमार ने पुरुषों की तिहरी कूद में कांस्य पदक जीता.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -