सारे प्रोटोकॉल तोड़कर पाक से इंसानियत निभाएगी इंडियन आर्मी, करेगी ये काम

Jul 11 2019 08:30 PM
सारे प्रोटोकॉल तोड़कर पाक से इंसानियत निभाएगी इंडियन आर्मी, करेगी ये काम

नई दिल्‍ली: मानवीयता को सर्वोपरि रखते हुए इंडियन आर्मी ने एक बड़ा फैसला लिया है. फैसले के तहत, इंडियन आर्मी निर्धारित प्रोटोकॉल को नजरअंदाज कर एक पाकिस्‍तानी बच्‍चे का शव पाक रेंजर्स के सुपुर्द करने जा रही है.  उल्‍लेखनीय है कि इस पाकिस्‍तानी बच्‍चे का शव गुरेज इलाके में किशनगंगा नदी से इंडियन आर्मी ने बरामद किया था. 

गौरतलब है कि जम्‍मू और कश्‍मीर के बांदीपुरा जिले के अंतर्गत आने वाले गुरेज क्षेत्र में सेना के जवान पेट्रोलिंग पर निकले हुए थे. पेट्रोलिंग के दौरान, सेना के जवानों को भारत और पाकिस्‍तान के मध्य बहने वाली किशनगंगा नदी में एक बच्‍चे का शव तैरते हुए नज़र आया. सेना के जवानों ने इंसानियत के आधार पर पूरे सम्‍मान के साथ बच्‍चे के शव को नदी से बाहर निकाला. 

सूत्रों के मुताबिक, नदी के बहाव और बच्‍चे के हुलिए को देखकर यह अंदाजा लगाया गया कि यह बच्‍चा पाकिस्‍तान का रहने वाला है और उसका शव नदी में बहकर भारतीय सीमा में आ गया. इंडियन आर्मी ने मामले की नजाकत समझते हुए तुरंत हॉट लाइन से इसकी सूचना पाकिस्‍तान के सैन्‍य अधिकारियों को दी. बच्‍चे की पहचान पुख्‍ता करने के बाद पाकिस्‍तानी सैन्‍य अधिकारियों ने बच्‍चे से संबंधित जानकारी भारतीय सेना से साझा की, जिसके बाद अब इंडियन आर्मी बच्चे का शव पाकिस्तान के हवाले करेगी. 

विस्तार एयरलाइन्स सिंगापुर के लिए शुरू करेगी इंटरनेशनल फ्लाइट, जानिए क्या रहेगा किराया

दार्जलिंग में भूस्खलन, बंगाल और सिक्किम के बीच आवागमन ठप्प

समन्वयक के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 75000 रु