अब पाकिस्तान को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, बॉर्डर पर एयर डिफेंस सिस्टम तैनात करेगा भारत

May 14 2019 09:00 PM
अब पाकिस्तान को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, बॉर्डर पर एयर डिफेंस सिस्टम तैनात करेगा भारत

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था. हाल ही के समय में बॉर्डर पर तनाव भले ही कुछ कम हुआ हो, किन्तु भारत अभी भी पाकिस्तान पर विश्वास नहीं कर रहा है. इंडियन आर्मी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अब अपने सभी एयर डिफेंस यूनिट को सीमा के पास ले जाने का निर्णय लिया है.

उल्लेखनीय है कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के कुछ विमान इस तरफ घुस आए थे, ऐसे में ये एयर डिफेंस यूनिट उसी का जवाब माना जा रहा है. जम्मू-कश्मीर में इंडियन आर्मी ने एक बड़ी एक्सरसाइज़ के तहत एयर डिफेंस सिस्टम को सीमा के पास ले जाना तय किया है. ये फैसला सेना में एक बड़ी बैठक के बाद लिया गया है, जिसमें सेना अध्यक्ष बिपिन रावत समेत बड़े अधिकारी उपस्थित थे.

इस बैठक में सीमा पर लगे एयर डिफेंस यूनिट की समीक्षा की गई. बैठक में सामने आया कि अगर भविष्य में दोबारा कभी बालाकोट के बाद जैसी स्थिति उत्पन्न होती है, तो इनका उपयोग किया जा सके. अभी ये सभी यूनिट सीमा से दूर हैं और हर तनावपूर्ण स्थान पर तैनात हैं. दरअसल, बालाकोट में जब भारत ने हवाई हमला किया था, तो उसके अगले ही दिन पाकिस्तान ने अपने कई फाइटर जेट को भारत में भेजा था. 

पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर का कर्ज देगा IMF, लेकिन बढ़ जाएंगी इमरान की मुश्किलें

बेमौसम बारिश से खरीदी केंद्रों में रखा हजारों क्विटंल गेंहू भीगा

देश भर में अब तक हो चुकी है 300 लाख टन से ज्यादा गेहूं की खरीदी