भारतीय सैनिकों को चीन ने हिरासत में लिया ? इंडियन आर्मी ने जारी किया बयान

नई दिल्ली: चीन के साथ चल रही तनातनी के बीच भारतीय सैनिकों के एक गश्ती दल को चीनी सैनिकों द्वारा हिरासत में लेने की खबरें सामने आईं हैं. अब इन खबरों को लेकर इंडियन आर्मी ने बयान जारी किया है. सेना की तरफ से जारी किए गए बयान में इन खबरों को गलत बताया गया है. हालांकि, आर्मी ने आधिकारिक तौर पर इन खबरों का खंडन भी नहीं किया. 

आर्मी के बयान में कहा गया कि यह एक ब्रीफ डिटेंशन था. सैनिकों को जल्दी ही छोड़ दिया गया था और उनके हथियार भी लौटा दिए गए थे. उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते भी इस तरह की खबरें आई थीं कि इंडियन आर्मी और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों को चीनी सैनिकों ने हिरासत में ले लिया था और हथियार जब्त कर लिए थे.

सेना का यह बयान भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) को लेकर चल रही तनातनी के बीच आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे के लद्दाख दौरे के बाद आया है. आपको बता दें कि आर्मी चीफ ने 23 मई को लद्दाख का दौरा कर शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात कर स्थिति की जानकारी ली थी. आर्मी चीफ नरवणे ने लेह स्थित सेना के 14 कॉर्प्स मुख्यालय का दौरा भी किया और उत्तरी कमांड के अधिकारियों से मौजूदा स्थिति पर बात की थी.

इस दिन से इंफाल एयरपोर्ट पर प्रारंभ होगी उड़ाने

इस स्थान पर आंधी मचा रही तबाही, संकट से गुजर रहा जनजीवन

भारत फिर भरेगा उड़ान, 25 मई को दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होगी पहली फ्लाइट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -