जम्मू कश्मीर में पाक ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, गोलीबारी में शहीद हुआ एक भारतीय जवान
जम्मू कश्मीर में पाक ने फिर तोड़ा संघर्षविराम, गोलीबारी में शहीद हुआ एक भारतीय जवान
Share:

नई दिल्‍ली: पाकिस्तान की ओर से जम्‍मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया गया. पाकिस्‍तानी सेना द्वारा की गई इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है. इंडियन आर्मी के प्रवक्‍ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि पाकिस्‍तानी सेना की ओर से हो रही फायरिंग का जवाब देते हुए नायक राजीव सिंह शेखावत शहीद हो गए हैं.

शहीद राजीव सिंह शेखावत राजस्‍थान के जयपुर के अंतर्गत आने वाले लुहाकना खुर्द गांव के निवासी थे. वह अपने पीछे पत्‍नी ऊषा शेखावत को छोड़ गए हैं. भारतीय सेना की ओर से बयान में कहा गया कि 'नायक राजीव सिंह शेखावत एक बहादुर, प्रेरित और ईमानदार सैनिक थे. राष्ट्र हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा'.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है और बॉर्डर पार से लगातार फायरिंग कर रहा है. इससे पहले शनिवार को भी पाकिस्तान ने एक बार फिर से संघर्षविराम तोड़ा और पुंछ जिले के दिघवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी की थी. पाकिस्तानी सेना बॉर्डर पार से लगातार गोलीबारी कर रही थी और गोले दाग रही थी, वहीं इंडियन  आर्मी भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही थी.

VIDEO: पांच साल बाद 'मास्टर ब्लास्टर' ने थामा बल्ला, पहली ही गेंद पर जड़ दिया चौका

Ind Vs NZ: क्या टीम इंडिया को होगा सूपड़ा साफ़ ? न्यूज़ीलैंड ने अंतिम वनडे के लिए बनाया ये प्लान

Bushfire Bash: लारा-पोंटिंग ने बल्ले ने मचाया तूफ़ान, फिर वॉटसन-सायमंड्स ने बिखेरा जलवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -