गुजरात से सटी बॉर्डर पर निगरानी कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को सेना ने किया ढेर
गुजरात से सटी बॉर्डर पर निगरानी कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को सेना ने किया ढेर
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आज तड़के जबरदस्त बमबारी की है. बताया जा रहा कि वायुसेना ने लगभग 12 मिराज 2000 विमानों से PoK में स्थित आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है. पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) की जवाबी कार्रवाई के बाद भारतीय विमान वापस लौट आए. वहीं भारतीय सुरक्षा बलों को पाकिस्तान की बॉर्डर सटे गुजरात के कच्छ इलाके में एक और सफलता मिली है. भारतीय सुरक्षा बलों ने सुबह साढ़े छह बजे सीमा पर निगरानी कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है.

भारतीय वायुसेना ने पीओके में की एयर स्ट्राइक, आनंद महिंद्रा ने किया भावुक ट्वीट

सूत्रों का कहना है कि एयर फ़ोर्स ने कुल 21 मिनट में इस ऑपरेशन को ख़त्म किया. इस दौरान 12 मिराज विमानों ने 1000 किलो बम पीओके में कई आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया. इससे पहले सुबह ही पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक आसिफ गफूर ने सुबह इस हमले के बारे में ट्वीट किया था, वहीं रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारतीय एयर फ़ोर्स के विमानों ने लौटने से पहले जल्दबाजी में विमान में रखे बम गिरा दिए जो खैबर पख्तूनख्वा में बालाकोट के समीप गिरे हैं. रेडियो पाकिस्तान ने दावा किया है कि यह  स्ट्राइक मुजफ्फराबाद सेक्टर में हुई है.  

डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

यह कार्रवाई 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए फिदायीन बम हमले के बाद की गई है जिसमें 44 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी, जिसके बाद परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच तनाव गहरा गया था.

खबरें और भी:-

कल दुबई में होगी वर्ल्ड कप को लेकर अहम बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तानी निवेशक, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

युवाओं के लिए इस संस्था में नौकरियां, वेतन 25 हजार रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -