आज भी जीवित हैं विशालकाय हिममानव, भारतीय सेना ने देखे पैरों के निशान

Apr 30 2019 11:28 AM
आज भी जीवित हैं विशालकाय हिममानव, भारतीय सेना ने देखे पैरों के निशान

नई दिल्ली: हिममानव है या नहीं, इस संबंध में हमेशा से कई तरह के कयास लगाए जाते रहे है. क्या हकीकत में ऐसा कोई हिममानव हिमालय पर रहता है? जिसको लेकर बार बार सवाल उठते रहे है. कई दफा लोगों द्वारा विश्वभर में हिममानव 'येती' को देखे जाने की घटनाएं सामने आती रही हैं. लेकिन अब इस पर विश्वास करने के लिए भारतीय सेना ने भी इसकी उपस्थिति के संकेत दिए हैं.

भारतीय सेना को हिमालय में हिममानव 'येति' के पैरों निशान दिखाई दिए हैं, जिसे उन्होंने ट्विटर पर साझा किया हैं. ट्विटर पर सेना के जन सूचना विभाग की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि पहली बार इंडियन आर्मी की एक पर्वतारोही टीम ने मकालू बेस कैंप के लगभग  32x15 इंच वाले रहस्यमयी हिममानव 'येती' के पैरों के निशान दिखाई दिए हैं. यह मायावी स्नोमैन इससे पहले मात्र मकालू-बरुन नेशनल पार्क में देखा गया है.

बताया जा रहा है कि ये निशान हिममानव 'येती' के पैरों के ही हैं. इंडियन आर्मी ने अपने ट्वीट में चार तस्वीरें साझा की हैं. आपको बता दें कि हिममानव 'येती' हिमालय में रहने वाला सबसे रहस्यमयी प्राणी है. 'येती' को अधिकतर नेपाल और तिब्बत के हिमालय क्षेत्र में दिखाई देने की घटना सामने आती रही है. 

खबरें और भी:-

इस एक्टर के साथ डांस फिल्म करना चाहती हैं दंगल गर्ल

असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पदों पर करें आवेदन, ऐसे होगी भर्ती

मुंबई में मतदान के कारण बंद है शेयर बाजार, इस सप्ताह केवल 3 दिन होगा कारोबार