चमोली: जोशीमठ में सेना का बचाव अभियान जारी, 8 शव बरामद, 430 को किया रेस्क्यू
चमोली: जोशीमठ में सेना का बचाव अभियान जारी, 8 शव बरामद, 430 को किया रेस्क्यू
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में चमोली में एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ. भारत चीन बॉर्डर के पास स्थित नीती घाटी के सुमना क्षेत्र में ITBP की बटालियन की पोस्ट के पास ग्लेशियर टूट गया. ग्लेशियर टूटने से यहां बड़ी तादाद में लोग फंस गए, जिन्हें बचाने के लिए सेना ने बचाव अभियान शुरू कर दिया. अब तक की सूचना के मुताबिक, सेना ने लगभग 430 लोगों को बचा लिया है, जबकि आठ लोगों की मौत की खबर मिल रही है. 

आर्मी के मुताबिक, अभी तक 8 शव हुए बरामद हुए हैं. करीब 425 से 430 लोगों के फंसे होने का अनुमान है. लगातार राहत और बचाव कार्य जारी है. इंडियन आर्मी के उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. सेना के मुताबिक, सुराई ठोटा से लेकर मलारी क्षेत्र में कई ग्लेशियरों के सड़क पर गिरने की खबर मिल रही है. दो शव सुबह 7:30 बजे बरामद किए गए, वहीं 9:00 से 10:00 के बीच छह शव बर्फ से बरामद किए गए. सुमना में घायलों को जोशीमठ सेना के अस्पताल में वायुसेना के हेलिकॉप्टर से पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. 

ग्लेशियर जोशीमठ समुना इलाके में टूटा. यहां पर BRO कैंप में लोग मौजूद थे, बर्फबारी के दौरान हुए हिमस्खलन ये लोग फंस गए, जिन्हें बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया गया. ये हिमस्खलन सुमना रिमखिम के पास शुक्रवार शाम चार बजे हुआ. पिछले पांच दिनों से निरंतर भारी बारिश और बर्फबारी हो रही है. चार से पांच जगहों पर सड़क कट गई है. घटनास्थल के पास ही सेना और मजदूरों के शिविर हैं, जो सड़क बनाने के लिए वहां रहते हैं. 

रिलायंस 26 अप्रैल को लॉन्च करेगी 442 करोड़ रुपये का ओएफएस

अनिल देशमुख के खिलाफ FIR दर्ज होने पर संजय राउत ने कही यह बात

चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- वैक्सीन की कमी न होने का दावा झूठा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -