भारतीय आर्मी में अधिकारी बनने का अवसर, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन
भारतीय आर्मी में अधिकारी बनने का अवसर, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन
Share:

भारतीय सेना ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) के तहत भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इंडियन आर्मी में नौकरी पाने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार अवसर है। इस भर्ती के लिए 01 फरवरी 2021 से आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत होगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता:
भारतीय सेना द्वारा टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) के लिए निकाली गई भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के पास फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित विषय से 12वीं पास का सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है। साथ ही 12वीं में कैंडिडेट्स का 70 फीसदी अंक का होना भी जरूरी है।

आयु सीमा:
टीईएस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 16।5 वर्ष से लेकर 19।5 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों की आयु की गिनती 1 जुलाई 2021 तक के आधार पर की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां: 
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 01 फरवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक- 02 मार्च 2021

वेतनमान:
90 पदों पर 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए निकली इस वैकेंसी के तहत चयनित कैंडिडेट्स को वेतन के तौर पर लेवल 10 के तहत 7वें वेतन आयोग के आधार पर दिया जाएगा। इसके अनुसार, केंडिडेट 56100 रुपये प्रति माह से लेकर 1,77,500 रुपये प्रति माह तक वेतन पाने के हकदार होंगे। इसके अतिरिक्त अन्य कई तरह के भत्ते भी दिए जाते हैं।

चयन प्रक्रिया:
इस भर्ती के तहत अभ्यर्थियों का चयन सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा किया जाता है। इसके तहत कैंडिडेट्स को दो चरणों के इंटरव्यू तथा मेडिकल परीक्षण से गुजरना पड़ता है। इन सभी पड़ावों को पार करने के पश्चात् अभ्यर्थियों को 5 वर्ष के प्रशिक्षण के लिए भेजा जाता है।

9720 पदों पर यहाँ निकली बम्पर भर्तियां, मिलेगा 82,900 रुपये तक वेतन

12वीं पास युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, जल्द ही करें यहां आवेदन

सरकारी बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, यहाँ करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -