10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में नौकरी पाने का शानदार मौका, जानिए पूरा विवरण

By Nikki Chouhan
Jan 15 2021 10:22 AM
10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए आर्मी में नौकरी पाने का शानदार मौका, जानिए पूरा विवरण

इंडियन आर्मी की ओर से विभिन्न प्रदेशों में भर्ती रैली आयोजित की जा रही हैं। जो भी अभ्यर्थी अप्लाई करने के पात्र हैं वह आवेदन कर सकते हैं। आर्मी के आधिकारिक पोर्टल पर रैली से संबंधित सभी जानकारियां लिंक में दी गई है।

इन राज्यों में है भर्ती का अवसर
हिमाचल प्रदेश
बिहार
गुजरात
तेलंगाना

हिमाचल प्रदेश इंडियन आर्मी भर्ती रैली 2021ः
इंडियन आर्मी की ओर से हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर, बिलासपुर तथा ऊना में रैली आयोजित की जा रही है। इस भर्ती का अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 13 फरवरी 2021 है यह रैली 1 मार्च 2021 को ऊना के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक इंडियन आर्मी के आधिकारिक पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी ओटीए (OTA) भर्ती:
इंडियन आर्मी, ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी (OTA), गया की ओर से एमटीएस, कुक, ड्राइवर समेत गई पोस्ट पर भर्तियां की जा रही है। योग्य उम्मीदवार विभाग के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर 1 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

आर्मी रिक्रूटमेंट रैली गुजरातः
दसवीं एवं बारहवीं के अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), सिपाही ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ज्यादा जानकारी उम्मीदवार विभाग के आधिकारिक पोर्टल www.joinindianarmy.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी रैली सिकंदराबादः
भारतीय सेना की ओर से तेलंगाना के सिकंदराबाद में 18 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 के मध्य सेना भर्ती की रैली आयोजित की जाएगी। इस भर्ती की सभी जानकारी आर्मी के आधिकारिक पोर्टल  www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर भर्ती से संबंधित विवरण देख सकते हैं।

एम्स में सरकारी नौकरी पाने का अवसर, 67700 तक मिलेगी सैलरी

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने डेट्स में किया बदलाव, इस दिन से शुरू होंगे एप्लिकेशन

सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, मिलेगा आकर्षक वेतन