भारत-चीन सीमा पर जासूसी के शक में संदिग्ध गिरफ्तार

Jan 10 2019 12:24 PM
भारत-चीन सीमा पर जासूसी के शक में संदिग्ध गिरफ्तार

दार्जिलिंग : जासूसी के शक में सेना ने एक संदिग्ध व्यक्ति को अरुणाचल प्रदेश के भारत-चीन बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। जानकारी अनुसार यह व्यक्ति सेना में फॉरवर्ड बेस में कुम्हार का काम करता था। सेना ने इस व्यक्ति की पहचान निर्मल राय के रूप में की है, जो तिनसुकिया जिले के अंबिकापुर गांव का रहने वाला है। यह अरुणाचल के अंजाव में सेना के लिए कुम्हार का काम कर रहा था।

अपार्टमेंट में चोरी की नियत से घुसा शख्स, 9वीं मंजिल से गिरा

भाई करता है सेना में काम

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना के अधिकारियों ने युवक को दुबई में बैठे पकिस्तान के हैंडलर्स को संवेदनशील जानकारी देने के आरोप में हिरासत में लिया है। वह दुबई में एक बर्गर शॉप में काम करने के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लोगों के संपर्क में आया था। सेना के अधिकारी ने कहा कि आरोपी का भाई में सेना में काम करता है। 

आखिर क्यों नापसंद है स्मृति ईरानी को सोमवार, यहाँ जानिए

केस दर्ज जाँच शुरू 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निर्मल को दुबई में पकिस्तान के हैंडलर्स ने गुप्त रूप से फोटो और वीडियो बनाने की ट्रेनिंग दी थी। जिसके बाद वह सेना के लिए कुम्हार का काम करके संवेदनशील सूचना अपने आकाओं को पहुंचाने लगा था। जानकारी के लिए बता दें कि सेना आमतौर पर फॉरवर्ड पोस्ट पर स्थानीय व्यक्ति को कुम्हार के काम के लिए रखती है। स्थानीय पुलिस ने भी इस मामले में एक केस दर्ज किया है।

अयोध्या विवाद : सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच आज से शुरू करेगी सुनवाई

मोहित रैना ने किया अपने और मौनी रॉय के रिश्ते को लेकर बड़ा खुलासा

नेशनल हेराल्ड केस : अदालत ने कहा अगली सुनवाई 15 नहीं 16 जनवरी को, जानिए क्यों बढ़ी तारीख ?