भारतीय सेना ने इंटरनेट के लिए सिक्योर एप्लीकेशन किया लॉन्च
भारतीय सेना ने इंटरनेट के लिए सिक्योर एप्लीकेशन किया लॉन्च
Share:

आत्मनिर्भर भारत ’की खोज के रूप में, “सिक्योर एप्लीकेशन फॉर इंटरनेट (SAI)” को भारतीय सेना द्वारा विकसित किया गया है। भारतीय सेना ने सरल और सुरक्षित संदेश अनुप्रयोग SAI विकसित किया है। एप्लिकेशन इंटरनेट पर एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए सुरक्षित आवाज, पाठ और वीडियो कॉलिंग सेवाओं को समाप्त करने का समर्थन करता है।

यह एप्लिकेशन मॉडल व्हाट्सएप, टेलीग्राम, SAMVAD और GIMS जैसे व्यावसायिक रूप से उपलब्ध मैसेजिंग एप्लिकेशन के समान है और एन्क्रिप्शन संदेश प्रोटोकॉल को समाप्त करने के लिए अंत का उपयोग करता है। SAI को स्थानीय इन-हाउस सर्वर और कोडिंग के साथ सुरक्षा सुविधाओं पर स्कोर मिलता है, जिन्हें सार्वजनिक रूप से उपलब्ध अनुप्रयोगों की तुलना में आवश्यकताओं के अनुसार ट्विक किया जा सकता है। आवेदन का मूल्यांकन जूरी ऑफ ऑडिटर और आर्मी साइबर ग्रुप द्वारा किया गया है।

बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) दाखिल करने की प्रक्रिया, एनआईसी पर बुनियादी ढांचे की मेजबानी और आईओएस प्लेटफॉर्म पर काम करने की प्रक्रिया अभी जारी है। सेवा के भीतर सुरक्षित संदेश भेजने की सुविधा के लिए SAI का उपयोग पैन आर्मी द्वारा किया जाएगा। ऐप की कार्यक्षमता की समीक्षा करने के बाद रक्षा मंत्री ने कर्नल साई शंकर को उनके कौशल और आवेदन को विकसित करने के लिए सरलता के लिए बधाई दी।

आज से भारत में पूरी तरह से बैन हुआ PUBG, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़

'ईद-ए-मिलाद-उन-नबी' आज, पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने दी मुबारकबाद

मुंगेर की घटना के बाद नितीश सरकार को एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं - कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -