अमरीना भट्ट की हत्या का जश्न क्यों मना रहे 'इस्लामी कट्टरपंथी' ? अभिनेत्री के कातिलों को तो सजा मिल गई, लेकिन...
अमरीना भट्ट की हत्या का जश्न क्यों मना रहे 'इस्लामी कट्टरपंथी' ? अभिनेत्री के कातिलों को तो सजा मिल गई, लेकिन...
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की हत्या करने वाले आतंकियों को सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त शाहिद मुश्ताक़ भट्ट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। दोनों लश्कर-ए-तैय्यबा से ताल्लुक रखते थे। अमरीना के क़त्ल का आदेश लश्कर कमांडर लतीफ़ ने दिया था। कश्मीर पुलिस ने 27 मई 2022 (शुक्रवार) को इस संबंध में जानकारी दी है।

पुलिस के अनुसार, दोनों दहशतगर्दों को 26 मई की रात घेर लिया गया था। दोनों की लोकेशन पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में पाई गई थी। एनकाउंटर के बाद देर रात दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई। आतंकियों के पास से AK-56, मैगजीन और पिस्टल भी मिली है। पुलिस के अनुसार, आतंकी शाहिद मुश्ताक भट्ट बड़गाम के हफरू चंडूरा का निवासी था। दूसरा आतंकी फरहान हबीब पुलवामा के हकरीपोरा का रहने वाला है। दोनों अभी हाल ही में लश्कर में शामिल हुए थे। बता दें कि 25 मई 2022 को आतंकियों ने कश्मीरी एक्ट्रेस अमरीना भट्ट को गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया था। अमरीना भट्ट पर हमला बड़गाम के चाडूरा इलाके में किया गया था। हमले में उनका 10 वर्षीय भतीजा भी जख्मी हो गया था, जिसका इलाज चल रहा है।

 

वहीं, अमरीना की हत्या से पहले कुछ कट्टरपंथी सोशल मीडिया पर इस्लाम के नाम पर उन्हें गाली दे रहे थे। उनकी हत्या के बाद कई लोग सोशल मीडिया पर जश्न मनाते भी नज़र आए। इंडिया टुडे की एंकर पूजा शाली ने अमरीना को दी गई गालियों के कुछ स्क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। इसके अनुसार, 4 हफ्ते पहले आसिफ बशीर ने अमरीना की तस्वीर पर कमेंट किया था कि, 'मुसलमानों का नाम बदनाम किया है आपने आंटी समझी।' इम्मू इमरान लिखता है कि, 'अरे शर्म करो पागल औरत। क्या बनेगा तुम्हारा? खुदा का खौफ नहीं है तुम्हारे दिल में, बदतमीज बेशर्म?'

 

आतंकियों द्वारा अमरीना के क़त्ल के बाद एक अन्य स्क्रीनशॉट में मुशर्रफ अल्ताफ वानी लिखता है कि, 'यह सुन कर ख़ुशी हुई कि अज्ञात बंदूकधारियों ने टिकटॉक गर्ल कि हत्या कर दी है। मुझे उन अज्ञात बंदूकधारियों पर गर्व है।' वहीं, अमान रऊफ नामक एक अन्य कट्टरपंथी ने लिखा कि, 'आख़िरकार तुम जिस लायक थी वो तुम्हें मिला। कम से कम तुम्हे पता चला कि जो तुम कर रही थी वो गलत था।' इनके अलावा कुछ अन्य कट्टरपंथियों ने भी अभिनेत्री की नृशंस हत्या पर अपमानजनक कमैंट्स किए हैं और उन्हें इस्लाम का कसूरवार बताते हुए आतंकियों के कृत्य का समर्थन किया है। सेना ने अमरीना के कातिलों को तो सजा दे दी है, लेकिन जो सोच कट्टरपंथियों को अमरीना की हत्या का जश्न मनाने का पाशविक विचार दे रही है, उस सोच को ख़त्म किए बिना ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाना मुमकिन नहीं लगता। 

दिल्ली के मक्कड़ हॉस्पिटल में भड़की भीषण आग, डॉक्टरों का आवास जलकर ख़ाक.., देखें भयावह तस्वीरें

IAS अफसर को मिली कुत्ते की 'शाही सैर' की सजा, जाना पड़ा पत्नी से 3500 KM दूर

सेल्फी लेने के चक्कर में युवक ने गंवाई जान, मालगाड़ी पर चढ़कर खिंच रहा था फोटो, तभी...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -