पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, एक पाक सैनिक ढेर, कई चौकियां तबाही
पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, एक पाक सैनिक ढेर, कई चौकियां तबाही
Share:

श्रीनगर: इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की तरफ से किए गए संघर्षविराम के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया। इंडियन आर्मी की जवाबी कार्रवाई में शुक्रवार को पाकिस्तान का एक सैनिक मारा गया है। सेना के सूत्रों ने बताया है कि, इस जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक भी घायल हुए हैं। पाकिस्तान ने कुपवाड़ा में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। पिछले कई दिनों से पाक नीलम घाटी से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। मारे गए पाक सैनिक की पहचान इम्तियाज अली के रूप में हुइ है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 9 फरवरी को पुंछ जिले में बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए अकारण गोलीबारी की थी। जिसके बाद जवाबी गोलीबारी में इंडियन आर्मी ने पाक के चार सैनिकों को ढेर कर दिया था और लगभग आधा दर्जन से ज्यादा चौकियों को तबाह कर दिया था। रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में बॉर्डर पर दोपहर लगभग 12:50 बजे अकारण छोटे हथियारों से फायरिंग शुरू की और बाद में मोर्टारों से ताबड़तोड़ गोले दागे थे।

जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में इंडियन आर्मी ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारतीय सैनिकों द्वारा की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के चीड़िकोट इलाके में स्थित आधा दर्जन से ज्यादा चौकियां नष्ट हो गई थी। सैन्य प्रवक्ता ने बताया है कि पाकिस्तान ने अकारण ही इलाके में फायरिंग की थी। 

महाशिवरात्रि के अवसर पर बंद है शेयर बाजार, अब सीधे सोमवार को होगा कारोबार

Air India का बड़ा ऐलान, इतने महीने तक चीन के लिए नहीं उड़ेगा कोई भी विमान

चंद्रशेखर आजाद को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, अब कर पाएंगे ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -