भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मसूद अज़हर का भतीजा हुआ ढेर

श्रीनगर : भारतीय सुरक्षाबलों के हाथ गुरुवार को बड़ी सफलता लगी है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना और पुलवामा आतंकी हमले के मास्‍टरमाइंड मसूद अजहर के भतीजे और आतंकवादी मोहम्‍मद उमर को भारतीय सुरक्षाबलों ने त्राल में एक मुठभेड़ में मार गिराया है. सूत्रों ने बताया है कि मसूद अज़हर के भतीजे को बीते 11 मार्च को दक्षिण कश्मीर में ढेर कर दिया था.

जैश मोहम्‍मद उमर की पहचान के लिए उसके लिए कोडनेम खालिद का उपयोग करता था. सूत्रों ने कहा है कि जैश ने एकांत स्थान पर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस एनकाउंटर में एक स्‍थानीय आतंकी मुदासिर अहमद खान को भी ढेर कर दिया है. गत वर्ष लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में मुदसिर अहमद खान भी संलिप्त था. वहीं, बीते 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के मुख्‍य साजिशकर्ताओं में मुदासिर भी संलिप्त था.

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलवामा हमले के बाद इंडियन एयर फ़ोर्स की ओर से पीओके के बालाकोट में जैश के अड्डों पर की गई एयर स्‍ट्राइक में मसूद अजहर का साला मौलाना युसूफ अजहर भी मार कर दिया था. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. आपको बता दें कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में घेरेबंदी के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. उन्हें इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान उस समय एनकाउंटर शुरू हो गया था, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिस पर भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

खबरें और भी:-

आज फिर डीजल के दामों में नजर आई बढ़ोतरी, इतने है दाम

बाजार के साथ रुपये में भी नजर आई भारी गिरावट

गुरूवार को कुछ देर की मामूली तेजी के बाद अचानक नजर आई बाजार में गिरावट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -