ढूंढ-ढूंढ कर मारे 8 आतंकी, तलाश अब भी जारी
ढूंढ-ढूंढ कर मारे 8 आतंकी, तलाश अब भी जारी
Share:

श्रीनगर: भारतीय सेना द्वारा जम्मू कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन में अब तक 8 आतंकवादी सेना की गोली का शिकार हो चुके हैं. इस एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा का एक टॉप कमांडर भी मारा गया है, जबकि एक आतंकी ने भारतीय सेना के सामने आत्म समर्पण कर दिया है. आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान के साथ 15 स्थानीय लोगों के भी घायल होने की खबर है. 

मारे गए आतंकियों में से 6 के शव बरामद कर लिए गए हैं. इनमें एक की पहचान शोपियां के सफानगरी इलाके के रहने वाले यासिर के रूप में हुई है. उसके पास से राइफल भी बरामद की गई है. अभी भी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर है, जिनके लिए सर्च ऑपरेशन जारी है. मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप आतंकी जीनत-उल इस्लाम भी मारा गया है. शोपियां के जानीपुरा का रहने वाला जीनत नवंबर 2015 को आतंकी संगठन के साथ जुड़ा था और पिछले दो सालों से 10 मोस्ट वॉन्टेड आंतकियों की लिस्ट में उसका नाम शामिल था.

सेना को ख़ुफ़िया जानकारी मिलने के बाद सेना ने अनंतनाग जिले के डायलगाम इलाके में सर्च ऑपरेशन चालु किया था, जहां उन्होंने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा, इनमे से एक आतंकी ने अपने परिवार वालों की बात मानकर सेना के समक्ष हथियार डाल दिए, किन्तु बाकी के आतंकी लगातार सेना पर गोलियां बरसाते रहे, जिसके जवाब में भारतीय जवानों ने उन्हें अपनी गोलियों का निशाना बनाया. कश्मीर में चल रहे इस एनकाउंटर की वजह से आम नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए दक्षिण कश्मीर में रेल सेवा बंद कर दी गई है, यहां श्रीनगर से बनिहाल की रेलों को बंद किया गया है जबकि श्रीनगर से बारामूला की रेल निर्धारित समय से चल रहीं है. 

चीनी सेना ने पांच बार घुसपैठ की

कुपवाड़ा: सैन्य मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

मोदी पाक से बात करे, जंग में कुछ नहीं रखा- महबूबा मुफ्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -