जम्मू-कश्मीर में सेना ने दिखाया दम, पुलवामा और कुपवाड़ा में ढेर किए 5 आतंकी
जम्मू-कश्मीर में सेना ने दिखाया दम, पुलवामा और कुपवाड़ा में ढेर किए 5 आतंकी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों को आतंकियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पिछले 24 घंटों में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इनमें आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद भी शामिल है, जो घाटी का पुराना आतंकी था और बुरहान वानी का साथी था।

 

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में दहशतगर्दों के साथ बुधवार (7 जुलाई 2021) की रात को एनकाउंटर शुरू हुआ। पुलवामा में दो आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। इस बीच मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी पहले तो आतंकियों को सरेंडर के लिए कहा, किन्तु आतंकियों की तरफ से गोलीबारी जारी रही। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया। कुलगाम के जोदार इलाके में गुरुवार (08 जुलाई) तड़के एनकाउंटर शुरू हुआ। इस एनकाउंटर में पुलिस और 01 आरआर के संयुक्त अभियान में लश्कर के दो आतंकी ढेर कर दिए गए। इस तरह पुलवामा और कुलगाम में हुए एनकाउंटर में कुल मिलाकर 4 आतंकियों की मौत हुई है।

बता दें कि उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद को मार गिराया था। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मेहराजुद्दीन, हिजबुल के पुराने और खूंखार आतंकियों में से एक था। मेहराजुद्दीन, हिजबुल कमांडर बुरहान वानी का साथी था। इस अभियान को पुलिस, सेना और CRPF ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया था।

दुनियाभर में 40 लाख जिंदगियां निगल गया कोरोना, खतरा अब भी बरकरार

फिच रेटिंग्स ने 12.8 से 10 फीसदी किया भारत की विकास दर का अनुमान

SBI से लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा तक RBI ने एक साथ 14 बैंकों पर लगाया करोड़ों का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -