भारतीय सेना ने पाक में घुसकर मारे 38 आतंकी, भड़के शरीफ
भारतीय सेना ने पाक में घुसकर मारे 38 आतंकी, भड़के शरीफ
Share:

नई दिल्ली : आखिरकार भारतीय सेना ने आतंकियों को खत्म करने के लिये वह कदम उठा लिया है, जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकियों को मार गिराया। इसकी जानकारी सेना के अधिकारियों ने दी है। सेना के हवाले से बताया गया है कि यह जानकारी लगी थी कि नियंत्रण रेखा के पास कुछ आतंकी भारतीय सीमा के अंदर घुसपैठ करने की ताक में बैठे हुये है। इसके बाद सेना ने बुधवार की रात सर्जिकल स्ट्राइक करते हुये पाकिस्तानी सीमा के अंदर घुसकर आतंकियों को खत्म कर दिया। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना ने पहली बार इस तरह के ऑपरेशन में वायुसेना की मदद नहीं ली है और भारतीय सैनिक बिना किसी नुकसान के वापस लौटे हैं।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल इस अभियान को अभी बंद कर दिया गया है। हालांकि सैन्य अधिकारियों का यह भी कहना है कि हम अपने देश में आतंकियों की घुसपैठ नहीं करने देंगे और इसके लिये जो भी कदम उठाना होंगे, उठाये जाएंगे। भारतीय सेना ने दावा किया है कि करीब एक घंटे में 38 आतंकियों को मार गिराया गया है। आतंकियों पर किये गये हमले के दौरान भारतीय सेना को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को मार डालने की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ घबरा गये है। उन्होंने भले ही भारत की कार्रवाई को लेकर कुछ कहा नहीं है लेकिन उन्हें यह चिंता जरूर सता रही है कि कहीं भारत पाकिस्तान पर हमला न कर दे। नवाज ने यह कहा है कि पाकिस्तान अपनी रक्षा करने के लिये सक्षम है। हमारी सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिये तैयार है।

इधर जानकारी मिली है कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना को चैकस रहने के लिये निर्देश दे दिये गये है। गौरतलब है कि बीते दिनों उरी में सैन्य मुख्यालय पर हुये आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह ऐलान किया था कि उनकी सरकार शहीद सैनिकों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी। इसके चलते ही भारतीय सेना ने बुधवार की रात पाकिस्तान की सीमा में घुसकर 38 आतंकियों को मार गिराया है।

कार्रवाई से कराया अवगत

इधर मोदी सरकार ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य प्रमुख लोगों को दी है।

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत की...

भारत-पाक के बीच सीजफायर समझौते को...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -