एक गर्भवती हिरण को बचाने के लिए नदी में कूदे सेना के जवान, वायरल हुई तस्वीरें

बीते दिनों केरल में एक प्रेगनेंट हथिनी के मारे जाने की खबर से देश के लोगों में आक्रोश हैं. इसी बीच एक बहादुरी और मिसाल कायम कर देने वाली खबर सामने आती है इंडियन आर्मी से. भारतीय सेना के जवानों ने एक गजब का काम किया है. ये मामला है अरुणाचल का. यहां एक गर्भवती हिरण की जान बचाने के लिए सेना के जवान नदी में कूद गए और उन्होंने उसकी जान बचा ली.

 आपको बता दें कि यह घटना 2 जून की है. easterncomd ने अपने ट्विटर पेज पर यह जानकारी दी. इस पोस्ट को साझा कर उन्होंने लिखा, ‘भारतीय सेना की यूनिट ने 2 जून को एक मादा बार्किंग हिरण को जाइडिंग खो नदी में डूबने से बचाया. इसके बाद वन विभाग की मदद से प्राथमिक उपचार किया गया. बाद में इसे ईगल्स नेस्ट वाइल्डलाइफ अभयारण्य में छोड़ दिया गया. ’ खबरों के अनुसार, सेना का ये दल पेट्रोलिंग पर निकला था. रास्ते में उन्हें ये मंजर दिखाई दिया तो उन्होंने उसकी जान बचाई.

जानकारी के लिए बता दें की हिरणों की यह प्रजाति लुप्त होने की कगार पर हैं. बार्किंग हिरण ये वो हिरण होते हैं जिनके आसपास जब कोई शिकारी होता है तो ये कुत्ते के भौंकने की तरह आवाजें निकलने लगते हैं. इसी वजह से ही इन्हें बार्किंग डियर कहा जाता है. लोगों ने आर्मी के जवानों की सराहना की है. उन्होंने कहा कि जवानों से हम सीख सकते हैं कि जानवरों को कैसे बचाएं.

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले रिसोर्ट पॉलिटिक्स शुरू, कांग्रेस ने होटल में छिपाए अपने विधायक

महावत ने हाथी से ली घर जाने की परमिशन तो, मिला ऐसा जवाब

सचिन पायलट ने जब अपने हाथों से बांधी फटाफट पगड़ी तो, वायरल हो गया वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -