बर्फ में फिलसकर पाक सीमा पर पंहुचा जवान, जाने फिर क्या हुआ
बर्फ में फिलसकर पाक सीमा पर पंहुचा जवान, जाने फिर क्या हुआ
Share:

जम्मू: हाल ही में कश्मीर के गुलमर्ग में तैनात देहरादून निवासी सेना में हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में जा पंहुचा. वहीं इस बात कि खबर मिलीं है आने के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया. हर पल अनहोनी की आशंका से आंसू थम नहीं रहे हैं. सेना का कहना है कि हवलदार की तलाश की जा रही है. जबकि परिवार चाहता है कि सरकार विंग कमांडर अभिनंदन की तरह उनके बेटे को अपने वतन वापस लाने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाए.

वहीं सूत्रों कि माने तो इस बात पर गौर फ़रमाया देहरादून में अंबीवाला सैनिक कॉलोनी निवासी राजेंद्र सिंह नेगी ने वर्ष 2002 में 11 गढ़वाल राइफल्स ज्वाॅइन की थी. वह अक्तूबर में एक माह की छुट्टी बिताने देहरादून आए थे. नवंबर में लौट गए थे. वह कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीले इलाके में तैनात थे. आठ जनवरी को अचानक उनकी यूनिट से पत्नी राजेश्वरी के पास फोन आया. फोन सुनकर उनके होश उड़ गए. बताया गया कि हवलदार राजेंद्र सिंह मिसिंग हैं. उनकी तलाश की जा रही है, लेकिन कहीं पता नहीं चल पा रहा है.
 
वहीं यह भी कहा जा रहा है एक-दो दिन इंतजार करने के बाद जब यूनिट से संपर्क किया गया तो पता चला कि वह ड्यूटी के दौरान बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान की सीमा में चले गए हैं. जहां से सीधे बचाव करना नामुमकिन है. वहीं फिर भी सेना के स्तर से कोशिश की जा रही है. अब परिवार हर पल राजेंद्र के लौटने का इंतजार कर रहा है. वहीं फोन पर बजने वाली हर घंटी राजेंद्र की खुशखबरी का अहसास तो कराती है, लेकिन मन में किसी अनहोनी की आशंका भी बनी हुई है. हवलदार राजेंद्र के भाई कुंदन का कहना है कि वह चाहते हैं कि केंद्र सरकार विंग कमांडर अभिनंदन की तरह उनके भाई को भी बचाने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाए. जवान के उनके 3 बच्चे हैं.

पंचायत सचिव के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

मध्य प्रदेश के इस गांव में लगता है भूतों का मेला, दूर-दूर से इलाज करवाने आते हैं लोग

उपमुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -