कश्मीर घाटी से सेना ने जैश को किया समाप्त

Feb 15 2016 12:58 PM
कश्मीर घाटी से सेना ने जैश को किया समाप्त

श्रीनगर। आतंकवादी संगठन जैश - ए - मोहम्मद को कश्मीर घाटी से समाप्त कर दिया गया है। पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा से होने वाली घुसपैठ को भी भारतीय जवान नाकाम कर देते हैं। सेना के अधिकारी भी मानते हैं कि कश्मीर वैली से इस आतंकी संगठन के असर को समाप्त कर दिया गया है। इस बात की जानकारी 15 वीं कोर के कमांडिंग जनरल आॅफिसर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने भी दी।

उन्होंने कहा कि जैश - ए - मोहम्मद के प्रमुख आदिल पठान के मारे जाने के बाद घाटी के आतंकी संगठन को साफ कर दिया गया। लेफ्टििनेंट जनरल दुआ कुपवाड़ा ने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने अन्य जवानों और उपस्थितों से कहा कि सैनिकों की वीरता के कारण इस क्षेत्र से जैश ए मोहम्मद जैसे संगठनों को समाप्त कर दिया गया।

ऐसे आतंकी भी कई मुठभेड़ों में मारे गए जो लश्कर - ए - तैयबा से जुड़े थे। सेना द्वारा इस बात की जांच की जा रही है कि घुसपैठिये कितने समय में सक्रिय थे। नियंत्रण रेखा के पास कड़ा सुरक्षा पहरा किया गया। घुसपैठिये सीमा पर सीमा के निकट सेना की मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि कुववाड़ा में सेना ने आतंकियों के विरूद्ध अभियान को शनिवार से प्रारंभ किया था। सेना को इस मामले में गुप्त सूचना मिली थी। मुठभेड़ में मारे गए पांचों आतंकी लश्कर - ए - तैयबा से जुड़े थे।