भारतीय सेना ने बांग्लादेश सेना को सौंपे 20 प्रशिक्षित सैन्य घोड़े और 10 खदान का पता लगाने वाले कुत्ते
भारतीय सेना ने बांग्लादेश सेना को सौंपे 20 प्रशिक्षित सैन्य घोड़े और 10 खदान का पता लगाने वाले कुत्ते
Share:

भारत और बांग्लादेश के बीच विशेष रूप से सेना के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के प्रयास में, भारतीय सेना ने बांग्लादेश सेना को 20 पूरी तरह से प्रशिक्षित सैन्य घोड़े और 10 खदान का पता लगाने वाले कुत्तों को उपहार में दिया। भारतीय सेना के रेमाउंट और वेटरनरी कोर द्वारा इन बराबरी और कैनाइनों को प्रशिक्षित किया गया था। भारतीय सेना द्वारा इन विशेषज्ञ कुत्तों और घोड़ों को प्रशिक्षित करने और उन्हें संभालने के लिए बांग्लादेश सेना के कर्मियों को एक प्रशिक्षण भी दिया गया था।

ब्रह्मास्त्र कोर के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल नरेंद्र सिंह ने कहा, “भारतीय सेना में सैन्य कुत्तों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। हम सुरक्षा जैसे मुद्दों में बांग्लादेश जैसे मित्र देश के लिए अपनी सहायता देने के लिए हमेशा तैयार हैं। जब सुरक्षा की बात आती है, तो कुत्तों ने अपनी सूक्ष्मता को साबित कर दिया है। जिन कुत्तों को सौंप दिया गया है, वे मेरा पता लगाने और कंट्राबेंड आइटम में बेहद प्रभावी हैं।"

ब्रह्मास्त्र कोर के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल नरेंद्र सिंह खरौद ने भारतीय सेना के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया, जबकि बांग्लादेश सेना प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जेसोर आधारित डिवीजन के कमांडर मेजर जनरल मोहम्मद हुमायूंकबीर ने किया। प्रस्तुति समारोह भारत-बांग्लादेश सीमा पर पेट्रापोल-बेनापोल एकीकृत चेक पोस्ट (आईसीपी) में आयोजित किया गया था। ढाका में भारतीय उच्चायोग के ब्रिगेडियर जेएस चीमा भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ बांग्लादेश के साथ भारत के संबंध अच्छे पड़ोसी संबंधों के लिए क्षेत्र में एक आदर्श के रूप में खड़े हैं। इसकी मदद से दो देशों के साझा होने वाले बांड के और भी मजबूत होने की उम्मीद है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने खारिज की दीपक कोचर की जमानत याचिका

गैर सरकारी संगठनों के लिए नियमों को किया जाएगा सख्त

भारत में वयस्क आबादी के लिए 1.7 बिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक की है जरूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -