सर्दियों की तैयारियों में जुटी इंडियन आर्मी, खास किस्म के विंटर टेंट मंगवाए
सर्दियों की तैयारियों में जुटी इंडियन आर्मी, खास किस्म के विंटर टेंट मंगवाए
Share:

लेह: चीन के साथ गहराते तनाव के बाद इस बार इंडियन आर्मी लद्दाख में सर्दियों के लिए इंतज़ाम में जुट गई है. चीन के साथ गतिरोध को लंबा खिंचता देख इंडियन आर्मी लद्दाख में मुस्तैदी के साथ जड़ जमाकर बैठने वाली है. इसके लिए इंडियन आर्मी ने विंटर टेंट का आपातकालीन ऑर्डर दे दिया है. 

सेना के टॉप सूत्रों ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया है कि पूर्वी लद्दाख में तैनात सेना के लिए अत्यधिक ठंड में काम आने वाले ख़ास किस्म के टेंट का ऑर्डर दिया जा रहा है. टेंट को यूरोपियन बाजार या फिर भारत में ही खरीदा जाएगा और आर्मी को इसकी जल्द से जल्द आपूर्ति की जाएगी. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में गलवान नदी में पानी का बहाव बढ़ गया है. 

नदी के किनारे शून्य से नीचे के तापमान में ड्यूटी देने के लिए आर्मी को विशेष किस्म के वॉटरप्रूफ कपड़ों की आवश्यकता है.चीन ने मौसम की मार से बचने का बंदोबस्त पहले ही कर लिया है. सूत्र बताते हैं कि चीनी सैनिकों के ड्रेस की बनावट ऐसी है कि वो आवश्यकता पड़ने पर पानी में उतर सकते हैं. चीन के सैनिक अपनी सीमा में गलवान नदी के किनारे बड़ी तादाद में तैनात हैं. इसके अलावा पैट्रोलिंग प्वाइंट 14 पर भी उनका आवागमन होता रहता है.

क्या आप भी खरीदना चाहते हैं सोना ? मोदी सरकार दे रही है सुनहरा मौका, ऐसे उठाएं लाभ

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार 7वें दिन राहत, जानिए आज के भाव

कोरोना काल में फिर चमका सोना, चांदी के भी भाव बढे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -