जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, पुलवामा हमले जैसी थी साजिश
जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, पुलवामा हमले जैसी थी साजिश
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश को सुरक्षाबलों ने विफल कर दिया है. यहां पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस (IED) प्लांट की गई थी, जिसकी वक़्त रहते हुए पहचान कर ली गई. बम डिस्पोज़ल स्क्वायड ने समय रहते ही इस बम को डिफ्यूज़ कर दिया.

पुलवामा पुलिस, CRPF और आर्मी ने एक साथ एक्शन लेते हुए इस गाड़ी की शिनाख्त की और इसमें IED के होने का पता लगाया. तभी बम डिस्पोज़ल स्क्वायड को बुलाया गया और अंतत: इस IED धमाके को नाकाम दिया गया. बताया जा रहा है कि गाड़ी को एक आतंकी चला रहा था, जो कि शुरुआती फायरिंग के बाद ही भाग गया. अंधेरे में आतंकी भाग खड़ा हुआ. इस केस को अब NIA के सुपुर्द जा रहा है. इस गाड़ी को पुलवामा के रजपुरा रोड के पास शादीपुरा में गरफ्तार किया गया.

सफेद रंग की सैंट्रो कार में दो पहिया वाहन की नंबर प्लेट लगाई गई थी, जो कि कठुआ की पंजीकृत थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे ट्रैक किया, जिसके बाद बम की तलाश की गई. बम डिस्पोज़ल यूनिट को बुलाने से पहले आसपास के इलाके को खाली कराया गया. आपको बता दें कि इससे पहले गत वर्ष जो पुलवामा में आतंकी हमला किया गया था, वह भी इसी तरह का था. जिसमें एक गाड़ी में बम प्लांट किया गया था और उसे CRPF के काफिले में घुसा दिया गया था, फरवरी 2019 में हुए उस आतंकी हमले में लगभग 45 जवान शहीद हो गए थे.

तेलंगाना के गठन दिवस को लेकर CM चंद्रशेखर राव ने कही यह बात

जानिए क्या है 'इम्यूनिटी पासपोर्ट' ?

ट्रक में सवार होकर चीन सैनिकों ने भारतीय सीमा पर बढ़ाई संख्या

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -