3 दिवसीय दक्षिण कोरिया दौरे पर गए आर्मी चीफ नरवणे, रक्षा संबंधों पर होगी बातचीत
3 दिवसीय दक्षिण कोरिया दौरे पर गए आर्मी चीफ नरवणे, रक्षा संबंधों पर होगी बातचीत
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे सोमवार को तीन दिवसीय दक्षिण कोरिया की यात्रा पर रवाना हो गए। अपने इस दौरे के दौरान वह द्विपक्षीय सैन्य सहयोग का विस्तार करने के तरीकों पर कोरियाई देश के शीर्ष रक्षा अधिकारियों से बातचीत करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया भारत को सैन्य सामान और हथियारों की आपूर्ति करने वाला मुख्य देश है।

आर्मी चीफ लगभग दो सप्ताह पहले संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब की छह दिवसीय अहम दौरे पर गए थे। उनकी यह यात्रा खाड़ी के दो प्रभावशाली देशों के साथ भारत के बढ़ते रणनीतिक संबंधों को दर्शाती है। अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में जनरल नरवणे की देश के रक्षा मंत्री, सेना प्रमुख और ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ से मुलाकात प्रस्तावित है। जनरल नरवणे दक्षिण कोरिया के रक्षा खरीद योजना प्रशासन (DAPA) मंत्री से भी मुलाकात करेंगे।

आर्मी ने एक बयान में जानकारी देते हुए बताया है कि सेना प्रमुख भारत-कोरिया गणराज्य के बीच रक्षा संबंधों को आगे बढ़ाने के तौर तरीकों पर मंथन करेंगे। सेना प्रमुख नरवणे गैंगवॉन प्रांत में कोरिया 'कॉम्बैट ट्रेनिंग सेंटर' और डेयजोन में 'एडवांस डिफेंस डेवलपमेंट' (ADD) का भी दौरा करेंगे।

सऊदी अरब ने एक और सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया विस्तार

छात्र संघ चुनाव चाहने वाले छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला हुआ दर्ज

अब ITR भरना हुआ और भी आसान, SBI की इस सर्विस से चुटकियों में भरें इनकम टैक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -