गे-सेक्स को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर की टिप्पणी
गे-सेक्स को लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर की टिप्पणी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने गुरूवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है, कि सेना में समलैंगिक संबंधों औऱ विवाहेत्तर रिश्तों (अडल्टरी) की अनुमति नहीं दी जाएगी. दरअसल, उनसे पूछा गया था कि सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक संबंधों को अपऱाध के दायरे से मुक्त कर दिया है, ऐसे में आर्मी पर क्या प्रभाव होगा?  इस पर जनरल रावत ने कहा है, कि सेना अदालत से ऊपर तो नहीं है, मगर सेना में  इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती.

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

उन्होंने कहा कि हमारी सेना पुरानी सोच वाली है, सभी को आर्मी एक्ट के अनुसार ही चलना होगा. सर्वोच्च अदालत के दो एतिहासिक फैसलों के असर से सम्बंधित एक सवाल का जवाब देते हुए जनरल रावत ने कहा कि सेना, कानून से ऊपर नहीं है, लेकिन सेना में समलैंगिक यौन संबंध औऱ व्यभिचार को मंजूरी देना बिलकुल संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि सीमाओं पर तैनात सैनिकों औऱ अफसरों को उनके परिवार के बारे में परेशान नहीं होने दिया जा सकता.

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

उन्होंने कहा है कि सेना के जवानों का आचरण सेना अधिनियम के द्वारा संचालित होता है. उन्होंने कहा कि सेना में इस तरह के किसी कार्य कि अनुमति नहीं दी जा सकती है, इसके लिए सेना के अधिनियम में इजाजत नहीं है. आपको बता दें कि गत सितंबर में सुप्रीम कोर्ट की पांच नयायाधीशों की संविधान पीठ ने एकमत से गे सेक्स को अपराध की श्रेणी से मुक्त कर दिया था, इसके साथ ही अडल्ट्री (सहमति से यौन सम्बन्ध) को अपराध मुक्त कर दिया गया था.

खबरें और भी:- 

 

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

आज शेयर बाजार ने की सुस्त शुरुआत

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई स्थिर शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -