आतंकी मसूद अज़हर के लिए प्लान तैयार, बस सही समय का इंतज़ार - सैन्य प्रमुख

Mar 16 2019 02:07 PM
आतंकी मसूद अज़हर के लिए प्लान तैयार, बस सही समय का इंतज़ार - सैन्य प्रमुख

नई दिल्‍ली : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के गुनहगार आतंकी मौलाना मसूद अजहर पर भारतीय सैन्य प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने लखनऊ में प्रेस वालों से बातचीत करते हुए स्पष्ट तौर पर कहा है कि आतंकी मसूद अजहर के विरुद्ध हम पूरी तैयारी कर चुके हैं. हम इस अभियान से सम्बंधित बातें सार्वजनिक नहीं कर सकते हैं. 

बिना ATM के भी निकाल सकेंगे नकदी, SBI ने शुरू की ये सुविधा...

बिपिन रावत ने यह भी कहा है कि भारतीय सेनाएं सक्षम हैं और प्रत्येक चुनौती के लिए तैयार हैं. सेनाएं आवाम के कहने पर कार्य नहीं करती हैं. सेनाएं राजनीतिक फैसले के अनुसार कार्य करती हैं. लेकिन सेना की कार्रवाई को राजनीति से जोड़ कर न देखा जाए. सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) स्थित और समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के अड्डों पर 26 फरवरी को की गई एयर स्ट्राइक पर खड़े हो रहे सवालों पर कहा है कि हमें जो लक्ष्‍य मिला, उसे हमने पूरा किया है. इसमें बड़ी तादाद में आतंकी मारे गए हैं.

सात माह के उच्च स्तर पर पहुंचा, देश का विदेशी मुद्रा भंडार

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने म्‍यांमार में आतंकियों के अड्डों पर की गई सैन्‍य कार्रवाई पर भी चर्चा की. उन्‍होंने कहा है कि, 'भारतीय सेना, म्‍यांमार की सेना की हमेशा आभारी रहेगी क्‍योंकि उसकी सहायता से ही हम संयुक्‍त सैन्‍य अभियानों को अंजाम दे पा रहे हैं.' उन्‍होंने कहा है कि इस सैन्‍य कार्रवाई में मारे गए आतंकियों की संख्‍या देना उचित नहीं होगा. दोनों देशों की सेनाएं मिलकर कार्य कर रही हैं ताकि आतंकी और उग्रवादी अपनी गतिविधियों के लिए हमारी जमीन का उपयोग न कर पाएं.

खबरें और भी:- 

नेशनल इंस्टीट्यूट में कई पदों पर नौकरियां, जानिए कैसे करना होगा अप्लाई ?

अब उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ेगी दोहरी मार, PNG के साथ ही बढ़ेंगे CNG के भी दाम

6 महीने बाद सेंसेक्स 38 हजार के पार, निफ़्टी में भी आई बहार