दुर्घटना का शिकार हुआ इंडियन आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर, दो पायलट की मौत
दुर्घटना का शिकार हुआ इंडियन आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर, दो पायलट की मौत
Share:

थिम्पू: इंडियन आर्मी के चीता हेलिकॉप्टर के भूटान में दुर्घनाग्रस्त हो जाने की जानकारी मिली है। इस हादसे में 2 पायलट शाहिद हो गए हैं। सरकारी समाचार एजेंसी ANI ने भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि दुर्घटना में शाहिद हुए भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल (लेफ्टिनेंट कर्नल) रैंक के थे, जबकि दूसरा पायलट भूटान की आर्मी का था।

बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर लैंडिंग के लिए योनफुला पहुंच रहा था, किन्तु अचानक लैंडिंग करते हुए इसका संतुलन बिगड़ गया और वह पास की पहाड़ी खेंटोंगमनी में दुर्घटना का शिकार हो गया। भारतीय और भूटानी सेना के दोनों अधिकारीयों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि भारतीय सेना का यह हेलीकॉप्टर दोपहर 1 बजे भूटान के योंगफुल्ला के पास दुर्घटना का शिकार हो गया है।

हेलीकॉप्टर दोपहर 1 बजे के बाद रेडियो और विजुअल संपर्क से बाहर हो गया था। यह अरुणांचल प्रदेश के खिरु से योंगफुल्ला की तरफ जा रहा था। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है। योनफुल्ला से फ़ौरन बचाव और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद हेलीकाप्टर के मलबे का पता चला। बताया जा रहा है कि मौसम खराब था, घने कोहरे के कारण दृश्यता कम थी, जिसके कारण हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सोने के दामों ने फिर दिया झटका, चांदी के रेट में दर्ज की गई गिरावट

दिल्ली से टोरंटो के लिए शुरू हुई फ्लाइट, एयर इंडिया के कर्मचारियों ने ऐसे मनाया जश्न

निष्क्रिय हो सकता है आपका PAN कार्ड, 30 सितम्बर से पहले करलें ये काम....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -