जब भारतीय सेना ने खोला बोफोर्स तोपों का मुंह, दहल गया पाकिस्तान, कांप गए आतंकी.....

Aug 04 2019 03:50 PM
जब भारतीय सेना ने खोला बोफोर्स तोपों का मुंह, दहल गया पाकिस्तान, कांप गए आतंकी.....

श्रीनगर: कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर विजय पाने में इंडियन आर्मी के लिए बोफोर्स तोप बेहद मददगार साबित हुई थी. अब शनिवार को जब इंडियन आर्मी ने एक बार फिर से बोफोर्स तोपों का मुंह खोला तो पाकिस्तानी सेना और आतंकी कांप उठे. सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार और शनिवार के बीच पाकिस्तान के आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में थे. इस दौरान पाकिस्तान की शह पर काम करने वाले बर्बर लड़ाकों की सेना BAT घुसपैठियों को बैकअप दे रही थी. तभी भारतीय जांबाजों ने बोफोर्स तोपों का मुंह खोल दिया.

सूत्रों का कहना है कि जब बोफोर्स तोप आग उगलने लगी तो पाकिस्तान की पूरी तैयारी धरी की धरी रह गई. बोफोर्स से निकलने वाला प्रत्येक गोला पाकिस्तानी खेमे को तबाह कर गया. बोफोर्स के वार में बॉर्डर पार के कई आतंकी ठिकानों को भी नुकसान पहुंचा है. इसके साथ ही बैट (BAT) यानी पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के लगभग 7 लड़ाके भी मारे गए. भारत ने साक्ष्य के तौर पर इसकी तस्वीर भी जारी की हैं.

सेना के सूत्र बताते हैं कि पाकिस्तानी खेमे को अनुमान भी नहीं था कि भारत बोफोर्स तोपों द्वारा जवाबी कार्रवाई करेगा. जवाबी कार्रवाई के दौरान ऐसा लगा मानो बोफोर्स के हर एक गोले की धमक से पाकिस्तान के बुजदिल सैनिकों का कलेजा कांप रहा हो. बोफोर्स के फायर का पाकिस्तान की तरफ से कोई जवाब ही नहीं आया.

VIDEO: ग्लोबल टी-20 लीग में आग उगल रहा युवराज सिंह का बल्ला, फिर खेली आतिशी पारी

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना

देश का दोपहिया वाहन उद्योग भी मंदी के गिरफ्त में