सिक्किम बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, भारतीय और चीनी सैनिकों में भिड़ंत की खबर
सिक्किम बॉर्डर पर बढ़ा तनाव, भारतीय और चीनी सैनिकों में भिड़ंत की खबर
Share:

नई दिल्‍ली: उत्‍तरी सिक्किम सीमा पर भारत और चीनी सैनिकों के बीच आमना-सामना होने की खबर मिल रही है और उनके बीच लड़ाई होने की बात कही जा रही है. हालाँकि, इंडियन आर्मी ने अभी तक आधिकारिक रूप से इस संबंध में कुछ नहीं कहा है लेकिन सूत्रों के अनुसार दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई है. हालांकि, स्‍थानीय स्‍तर पर मामले को सुलझा लिया गया.

बताया जा रहा है कि उत्‍तरी सिक्किम के नाकू ला सेक्‍टर में ये विवाद हुआ. यह इलाका सड़क मार्ग से नहीं जुड़ा है. इस इलाके में केवल हेलीकॉप्‍टर से ही जाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि नियमित रूप से होने वाली गश्त के दौरान दोनों पक्षों की सेनाओं के बीच झड़प हुई है. इस तरह की रिपोर्ट भी आ रही है कि इसके चलते दोनों पक्षों की ओर से कुछ लोग जख्मी भी हो गए हैं.

बता दें कि नाकू ला सेक्‍टर मुगुथांग के आगे है. परंपरागत तौर पर नाकू ला एरिया को शांत माना जाता रहा है और इससे पहले दोनों देशों के सेनाओं के बीच इस इलाके में इस तरह कि घटना नहीं देखी गई. सूत्रों के अनुसार, सीमा विवाद को देखते हुए इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं. हालांकि स्‍थापित प्रोटोकॉल के अनुसार, इनका निपटारा कर लिया जाता है. हालांकि दोनों पक्षों के बीच इस तरह की घटना काफी समय के बाद हुई है.

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

इस टैक्स में राज्य सरकार ने दी 5 प्रतिशत की छूट

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -