भारतीय सेना के शौर्य से थर्राएगा दुश्मन, 5 दिसंबर से दुनिया देखेगी भारत का दम

Oct 22 2019 05:25 PM
भारतीय सेना के शौर्य से थर्राएगा दुश्मन, 5 दिसंबर से दुनिया देखेगी भारत का दम

नई दिल्ली: भारतीय रणबांकुरों के शौर्य और बहादुरी का नजारा सामने आया है. राजस्थान के जैसलमेर जिले में सेना और वायुसेना के संयुक्त युद्धाभ्यास से रेगिस्तान भी कांप उठा है. दरअसल, इंडियन आर्मी और एयरफोर्स के संयुक्त युद्धाभ्यास 'सिंधु सुदर्शन' का आयोजन किया है. इस युद्धाभ्यास में 40,000 से ज्यादा जवान हिस्सा ले रहे हैं.

थार के रेगिस्तान में इंडियन आर्मी के दमखम, शौर्य और अदम्य साहस को देखकर चीन और पाकिस्तान की नींद उड़नी निश्चित है. 'सिंधु सुदर्शन' युद्धाभ्यास ये बताने के लिए बहुत है कि सरहद पर बुरी नजर रखने वालों को खाक में मिला दिया जाएगा. इन दिनों बॉर्डर पर पाकिस्तान तरह-तरह की नापाक करतूत को अंजाम देने की साजिश में लगा हुआ है. कभी बॉर्डर से घुसपैठ का प्रयास, तो बार-बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन ऐसे में उसको उसकी हैसियत बनाते के लिए भारत के योद्धाओं ने ट्रेलर दिखाना शुरू कर दिया है. 

रविवार को जैसलमेर में शुरू हुए युद्धाभ्यास के महज 48 घंटे में इंडियन आर्मी ने युद्ध जैसा महौल बना दिया. युद्धाभ्यास के दौरान पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज धमाकों से थर्रा उठी और सैनिकों ने दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों पर अचूक बमबारी कर ना केवल उन्हें नेस्तनाबूद कर दिया. बल्कि अपने अदम्य शौर्य का परिचय भी दिया.

थॉमस कुक इंडिया का कारोबार बढ़ा, विदेशी कंपनी के दिवालिया होने का नहीं पड़ा असर

वित्त मंत्री ने कहा, निवेश के लिए नई नीति बनाएगी सरकार

अपराध के मामले में सबसे आगे यूपी, प्रियंका बोलीं - मुख्यमंत्री जी क्या ये आंकड़ा गंभीर नहीं