लद्दाख सीमा पर उड़ता नज़र आया चीनी हेलीकाप्टर, अलर्ट हुई इंडियन आर्मी

नई दिल्ली: लद्दाख में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कण्ट्रोल (LAC) के पास चीन ने हिमाकत दिखाने का प्रयास किया है. मंगलवार को सीमा पर चीन के हेलीकाप्टर देखे गए हैं इसके बाद से ही इंडियन आर्मी भी alert हो गई है. बॉर्डर पर चीनी हेलीकॉप्टर दिखाई देने के बाद भारतीय लड़ाकू विमानों ने उड़ान भरी. आपको बता दें कि पिछले सप्ताह भी भारतीय सैनिकों और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुए थी.  

आपको बता दें कि पूर्वी लद्दाख और उत्तर सिक्किम के नाकू ला दर्रे के निकट हाल में भारत और चीनी सैनिकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई थीं, जिसमें दोनों सेनाओं के कई सैनिक जख्मी हो गए थे. जानकारी के अनुसार, भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों के बीच पहली झड़प पांच मई देर शाम पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर हुई दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच तनाव अगली सुबह बातचीत के बाद ख़त्म हुआ.

खबरों के अनुसार, दोनों पक्षों में कई सैनिकों को मामूली चोटें आयीं, क्योंकि उनके बीच हाथापाई भी हुई और एक-दूसरे पर पथराव भी किए गए. सूत्रों के अनुसार, दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प की इस घटना में लगभग 200 जवान शामिल थे. फिलहाल मामला शांत है. भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प को लेकर चीन ने अपनी सधी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीमा पर उसके सैनिक शांति और धैर्य बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

लॉकडाउन में 5000 रुपए की आर्थिक मदद दे रही सरकार, 15 मई से इस राज्य में शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

रिलीज हुआ सलमान खान का गाना 'तेरे बिना'

चीन से बात तक करने को तैयार नहीं अमेरिका, राष्ट्रपति ट्रम्प ने प्रेस वार्ता में कही बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -