आतंकियों के साथ कोरोना भेज सकता है पाक, ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सेना अलर्ट
आतंकियों के साथ कोरोना भेज सकता है पाक, ख़ुफ़िया इनपुट के बाद सेना अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी लगातार  नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की चुनौती का सामना कर रही है. आतंकियों या घुसपैठियों को मारने के बाद भी खतरा कम नहीं हो रहा है. वहीं अब भारतीय सेना ने कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऐसे ऑपरेशन्स में मारे जाने वाले आतंकियों की लाशों को हैंडल करने के लिए ख़ास दिशा निर्देश जारी किए गए हैं.

इन स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (SOPs) में अग्रिम क्षेत्रों में तैनात सभी अधिकारीयों और जवानों को आतंकियों की लाशों को हैंडल करते वक़्त विशेष एहतियात बरतने के लिए कहा गया है, क्योंकि ये आतंकी कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं. ऐसे इंटेलीजेंस इनपुट्स हैं कि सीमा पार से आतंकियों के साथ कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की घुसपैठ कराई जा सकती है, जिससे कि भारतीय सैनिकों में संक्रमण फैल जाए.

गाइडलाइंस में स्पष्ट किया गया है कि जो कोई भी घुसपैठियों की लाशों को हैंडल करेगा, उसे समुचित प्रोटेक्टिव गियर से लैस होना चाहिए. शरीर का कोई भी भाग खुला न हो और ध्यान रखा जाए कि ऐसी लाशों को दफनाते समय कम से कम छुआ जाए. सेना के एक अधिकारी के अनुसार, निर्देश सभी फील्ड लोकेशन्स को भेज दिए गए हैं और जवानों को सतर्क कर दिया गया है. 

रूपए में आई रिकॉर्ड गिरावट, अब तक के सबसे निम्न स्तर पर पहुंचा

एशिया की आर्थिक वृद्धि दर रहने वाली है शून्य, जाने क्यों

निवेश करने को लेकर इन बातों से दुविधा में रहते है लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -