इंडियन आर्मी ने अरुणाचल में किया 14 एकड़ भूमि का अधिग्रहण, LAC के पास करेगी निर्माण
इंडियन आर्मी ने अरुणाचल में किया 14 एकड़ भूमि का अधिग्रहण, LAC के पास करेगी निर्माण
Share:

नई दिल्ली: बॉर्डर्स पर अपनी मौजूदगी को और मजबूत करने के लिए जारी कोशिशों के तहत भारतीय सेना ने अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में तक़रीबन 14 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया है. ANI ने सूत्रों के हवाले से इस संबंध में जानकारी दी है. सूत्रों के अनुसार, सेना चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास तैनात अपनी सैन्‍य यूनिट के लिए वहां इमारतों के निर्माण को भूमि का इस्तेमाल करेगी.

सूत्रों ने बताया है कि “इस तरह के भूमि अधिग्रहण सेना का आमतौर पर रूटीन काम है और जब भी सैन्‍य इकाइयों को आवश्यकता होती है भूमि अधिग्रहण किया जाता है. सेना के पास अपनी दो वाहिनी हैं, जो अरुणाचल प्रदेश की देखरेख कर रही हैं, जिसमें दीमापुर स्थित 3 कोर और तेजपुर स्थित 4 कोर शामिल हैं. पूर्वी लद्दाख और अन्य क्षेत्रों में उनके बीच जारी सीमा विवाद को देखते हुए दोनों वाहिनियों ने अभी खुद को यहां अग्रिम स्थानों पर तैनात कर लिया है.

बता दें कि गत वर्ष अप्रैल-मई से चीन और भारत दोनों के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव चल रहा है. वहीं भारत ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर एकतरफा परिवर्तन लाने के चीनी प्रयासों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

अब मध्यप्रदेश में होगी शराब की होम डिलीवरी, तैयारी में जुटी सरकार

राजस्थान में बिजली परियोजनाओं की स्थापना पर किया जाएगा काम

भारत में सभी बिटकॉइन पर प्रतिबंध लगाने के लिए सरकार ने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -