CNN ऑफिस के बाहर भारतीयों ने किया प्रदर्शन, अघोरियों के जरिये दिखाई  भारत की गलत छवि
CNN ऑफिस के बाहर भारतीयों ने किया प्रदर्शन, अघोरियों के जरिये दिखाई भारत की गलत छवि
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका के शिकागो में भारतीय-अमेरिकियों ने न्यूज चैनल सीएनएन के कार्यालय पर प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन इसलिए किया गया , क्योंकि आरोप है कि न्यूज चैनल ने अघोरियों पर अपने एक शो में हिंदू धर्म को गलत तरीके से दिखाया.इंडो-अमेरिकन हिंदू संगठन आशंका जाहिर की कि भारत नकारात्मक छवि पेश किए जाने से यूएस में भारतीयों पर होने वाले हमले बढ़ सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि इस प्रसारण के बाद शिकागो में रहने वाले भरत बरई ने बताया कि CNN के एक शो में हिंदू धर्म को गलत तरीके से दिखाया गया था. जिन अघोरियों की स्टोरी चैनल पर दिखाई गई है, वैसा कुछ भी हिंदू धर्म में नहीं होता. धर्मग्रंथों से उनका कुछ भी लेना देना नहीं है.हम बताना चाहते हैं कि हिंदुत्व ऐसा नहीं है.

बता दें कि सीएनएन के प्रोड्यूसर रजा अस्लान ने 5 अघोरियों की स्टोरी दिखाई थी.जिसके विरोध में सैकड़ों लोग शामिल हुए. प्रदर्शनकारियों के पोस्टर पर लिखा था, सीएनएन हिंदू धर्म को इस तरह से दुनिया के सामने दिखाता है.सीएनएन के इस कार्यक्रम के ऑन एयर होने के बाद यह न्यूयॉर्क, वॉशिंगटन, ह्यूस्टन, अटलांटा, सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स में प्रदर्शित हुआ था.

इस प्रसारण के विरोध में सैन फ्रांसिस्को यूनिवर्सिटी में मीडिया स्टडीज के प्रोफेसर वामसी जुलूरी ने सीएनएन के शो को नस्ली और आव्रजन विरोधी करार दिया.जुलूरी ने कहा, शो में कई गलतियां थीं.अनुवाद में भी चूक थी.अमेरिका में लंबे वक्त से रह रहे आव्रजकों के लिहाज से ये सही नहीं है. जबकि फेसबुक पोस्ट में रजा ने सफाई देते हुए कहा कि शो में अघोरियों के बारे में बताया गया था, न कि हिंदू धर्म के बारे में. हम अघोरियों के कामों को दिखाना चाहते थे. अमेरिका में जिस तरह के हालात हैं, उसे देखते हुए कई संगठनों ने इसके प्रसारण पर रोक लगाने की अपील की थी.

यह भी देखें

2 बार टालनी पड़ गई ट्रंप के हेल्थ केयर बिल पर वोटिंग

हिजाब पहनकर बास्केटबॉल खेलने वाली खिलाडी पर अमेरिका ने लगाई रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -