अमेरिका में भी देखने को मिली 'बिहार दिवस' की धूम
अमेरिका में भी देखने को मिली 'बिहार दिवस' की धूम
Share:

अमेरिका में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर 'बिहार दिवस' की धूम देखने को मिली. बिहार के गठन की 106 वीं वर्षगांठ के मौके पर अमेरिका में भारतीय वाणिज्य दूतावास में बिहार से ताल्लुक रखने वाले लोगों ने जमकर जश्न मनाया. इस मौके पर बिहार के अलावा अन्य भारतीय राज्यों के लोग भी मौजूद रहे. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'द बिहार झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका' (बीजेएएनए) ने भारतीय वाणिज्य दूतावास में ‘बिहार दिवस’ का जश्न पिछले सप्ताह ही मना लिया था लेकिन भारत में ये जश्न गुरुवार को मनाया गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में बीजेएएनए के अध्यक्ष विनय सिंह, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता और भारत के महावाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती ने अपनी मौजूदगी दर्ज की. वहीं इस मौके पर बीजेएएनए के कार्यकारी समिति के सदस्य आलोक कुमार और फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष भी मौजूद रहे.

इस दौरान उन्होंने संगठन के सदस्यों की उपलब्धियों का बखान भी किया. आपको बता दें कि, अमेरिका में 'बिहार दिवस' जश्न का समापन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गुरूवार को बिहार दिवस के मौके पर दिए गए संदेश वीडियो को चलाने के बाद किया गया.

 

नेहरू और बोस के लिए भगतसिंह के विचार...

क्या सुना है कभी 'हुओ लियो' ट्रीटमेंट के बारे में ?

रामलीला मैदान पर अन्ना का अनशन शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -