भारत के उच्चायुक्त ने की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भेंट

Feb 25 2016 10:28 AM
भारत के उच्चायुक्त ने की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भेंट

इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत समेत विभिन्न पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंधों की बात कही है। उन्होंने इस बात पर ध्यान दिया है कि दोनों ही देशों की सामाजिक और आर्थिक उन्नति के लिए आपसी सहयोग आवश्यक है। नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान में भारत के नवनिर्वाचित आयुक्त गौतम बंबावाले के साथ भेंट के दौरान इस तरह की टिप्पणी की गई। बंबावाले ने प्रधानमंत्री आवास में भी भेंट की। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दोनों ही लोगों ने भारत और पाकिस्तान के साथ संबंधों को सुधारने को लेकर चर्चा की। इस तरह के संबंध बेहतर बनाने को लेकर दोनों देशों के राजनयिक तैयार हुए हैं, उन्होंने आपस में सहमति जताई है।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों लोगों ने पाकिस्तान और भारत के संबंधों को लेकर कई मसलों पर चर्चा की। इस दौरान दोनों ही देशों के संबंधों को बेहतर बनाने को लेकर भी सहमति जताई गई। एपीपी समाचार एजेंसी ने शरीफ के हवाले से जानकारी देते हुए कहा कि दोनों ही देशों की सामाजिक और आर्थिक उन्नति हेतु आपसी सहयोग महत्वपूर्ण है। नवाज शरीफ ने नए उच्चायुक्त का गर्मजोशी से स्वागत भी किया। इस मामले में उम्मीद जताई गई कि वे दोनों ही देशों को लगभग पास लाने हेतु कार्य करेंगे।

भारत के उच्चायुक्त द्वारा प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से की गई भेंट दोनों ही देशों के लिए सकारात्मक रही। हालांकि इसकी जानकारी अधिक रूप से साझा करने से इन्कार कर दिया गया। इस मामले में यह कहा गया कि यह शिष्टाचार संबंधी भेंट थी।