अब वायुसेना दूर करेगी ऑक्सीजन की किल्लत, केंद्र सरकार ने बनाया ये प्लान
अब वायुसेना दूर करेगी ऑक्सीजन की किल्लत, केंद्र सरकार ने बनाया ये प्लान
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है। एक ओर जहां कोरोना लोगों की जान ले रहा है, तो वही ऑक्सीजन की किल्लत भी लोगों को जिंदा नहीं रहने दे रही है। ऐसे में देश में हो रही ऑक्सीजन की किल्लत को कम करने के लिए सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है।

सरकार अब देश में हो रही ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति विदेश से करेगी। सूत्रों की मानें तो सरकार विदेशों से ऑक्सीजन कंटेनर्स मंगाने के लिए वायुसेना की सहायता ले सकती है। बताया जा रहा है कि देश में भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध हैं, किन्तु उसे ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाले कंटेनर की कमी बढ़ती जा रही है। इसलिए वायुसेना की सहायता से कंटेनर्स को विदेश से लाया जाएगा। जिसके बाद देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति आसानी से हो सकेगी।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के केस 24 घंटे में तीन लाख को पार कर गए हैं। वर्ल्डोमीटर के रात 12 बजे के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को 3 लाख 10 हजार 687 नए केस दर्ज किए गए हैं। हालांकि अभी तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी नहीं किए हैं। किन्तु वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, एक ही दिन में 2040 लोगों की मौत हुई, जो कि एक रिकॉर्ड है।

RBI करेगा एक और बैंक का लाइसेंस रद्द, CEO ने ही किया फर्जीवाड़ा

सिख नेशनल कालेज कादियां में हो रही है फिल्म कली जोटा की शूटिंग

टाटा स्टील ने HSBC के साथ मिलकर निष्पादित किया ब्लॉकचेन-सक्षम व्यापार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -