जारी हुआ बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक का पहला VIDEO, फिल्म में हवाई हमले के सबूत मौजूद

नई दिल्‍ली: 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत की तरफ से सीमापार पाकिस्‍तान के भीतर घुसकर बालाकोट में किए गए हवाई हमले के सबूत पहली बार सार्वजनिक किए गए हैं. एयरफोर्स की प्रमोशनल फिल्‍म में 26 फरवरी के बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के फुटेज के हिस्से दिखाए गए हैं. आठ अक्‍टूबर को वायुसेना दिवस मनाया जाता है. उससे पहले एयरफोर्स डे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस वीडियो को प्रदर्शित किया गया. इसमें ऑपरेशन बालाकोट को अंजाम देने वाले जांबाज बहादुरों की वीडियो फुटेज भी दिखाए गए हैं.

इस अवसर पर एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि गत एक वर्ष में एयरफोर्स ने कई महत्‍वपूर्ण उपलब्धियों को हासिल किया. इसमें 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी ठिकानों को सफलतापूर्वक टारगेट बनाकर नष्‍ट करना भी शामिल है. उन्‍होंने ये भी कहा कि 27 फरवरी को पाकिस्‍तान के साथ हुई हवाई जंग में इंडियन एयरफोर्स ने अपना एक मिग-21 खोया और पाकिस्‍तान का एक F-16 नष्‍ट हो गया.

27 फरवरी को श्रीनगर में एक Mi-17 हेलीकॉप्‍टर के क्रैश होने पर एयरफोर्स चीफ ने कहा कि इस मामले में कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी पूरी हो गई है. उन्होंने कहा कि इसमें हमारी ही गलती थी क्‍योंकि हमारी ही मिसाइल ने हेलीकॉप्‍टर को निशाना बना दिया था. हम दोषी पाए गए दो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. हम इसे अपनी काफी बड़ी गलती के रूप में स्‍वीकार करते हैं और आश्‍वस्‍त करते हैं कि भविष्‍य में इस प्रकार की गलती दोबारा नहीं होगी.

 

बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में इन अभिनेत्रियों ने ढाया कहर

लगातार दूसरे दिन घाटे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता को मिली बड़ी राहत

सरकार ने किया कंज्यूमर ऐप लॉन्च, जानें इसके फायदे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -