भारतीय वायुसेना होगी और भी ताकतवर, आज बेड़े में शामिल होंगे मेड इन इंडिया लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर
भारतीय वायुसेना होगी और भी ताकतवर, आज बेड़े में शामिल होंगे मेड इन इंडिया लाइट कॉम्बैट हेलिकॉप्टर
Share:

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स के युद्ध कौशल को बढ़ावा देने के लिए स्वदेशी रूप से विकसित लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर (LCH) के पहले बैच को आज राजस्थान के जोधपुर में एक समारोह में वायुसेना के बेड़े में शामिल किया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में स्वदेशी हेलिकॉप्टरों को भारतीय वायुसेना में शामिल किया जाएगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'इन हेलीकॉप्टरों को शामिल करने से इंडियन एयरफोर्स की युद्ध क्षमता को बहुत बढ़ावा मिलेगा।' वायुसेना में शामिल किए गए नए हेलिकॉप्टर हवाई युद्ध में सक्षम है और युद्ध के दौरान धीमी रफ़्तार से चलने वाले विमानों, ड्रोन और बख्तरबंद स्तंभों से निपटने में सेना की सहायता करेगा। आज समारोह का नेतृत्व राजनाथ सिंह करेंगे, जिन्होंने सेना के लिए स्वदेशी प्लेटफॉर्म खरीदने के मामलों को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है।

राजनाथ सिंह सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी में भी उपस्थित थे, जिसने एयरफोर्स और सेना के लिए इनमें से 15 लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर की खरीद को हरी झंडी दी थी। 15 स्वीकृत हेलीकाप्टरों में से 10 इंडियन एयरफोर्स के लिए हैं और पांच सेना के लिए हैं। अधिकारियों ने कहा है कि यह हथियारों और ईंधन के साथ 5,000 मीटर की ऊंचाई से उतर और उड़ान भर सकता है।

मुलायम यादव की सेहत में कोई सुधार नहीं, मोदी-योगी ने अखिलेश से जाना हालचाल

युवा पहलवान Antim Panghal ने भारत का नाम किया रोशन, अपने नाम कर लिया

गरबा खेलते-खेलते आया हार्ट अटैक, 21 वर्षीय वीरेंद्र सिंह की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -